Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Corona virus : मैक्लोडगंज व बीड़-बिलिंग के Hotels में भेजे जा रहे सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म

Corona virus : मैक्लोडगंज व बीड़-बिलिंग के Hotels में भेजे जा रहे सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म

- Advertisement -

कांगड़ा। कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों से बैठक करके कोरोना वायरस (Corona virus) से बचाव के लिए एहतियातन कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में मैक्लोडगंज और बीड़-बिलिंग जहां विदेशी पर्यटक ज्यादा आते हैं वहां सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म भेजे जा रहे हैं। चीन की यात्रा कर आने वाले विदेशी ज्यादा रिस्क में है। सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म में चीन या वारयस प्रभावित देशों की यात्रा कर आए विदेशियों की टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य जांच की जाएगी। कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तो हवाई यात्रा कर आने वाले लोगों की जांच की जा रही है, जबकि कांगड़ा एयरपोर्ट पर अभी तक ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: सूरजकुंड मेले में पहुंची डॉ. साधना ठाकुर, कलाकारों व शिल्पकारों से की मुलाकात

एडीसी जिला कांगड़ा राघव शर्मा ने कहा कि मैक्लोडगंज और बीड़-बिलिंग क्षेत्र (Beed-Billing) में विदेशी आते हैं। चीन के वुहान शहर से कोरोना वारयस शुरू हुआ है, वहां से जो लोग आ रहे हैं वो स्पेशल रिस्क में हैं, क्योंकि दूसरे लोग उनसे इस वायरस का शिकार हो सकते हैं। भारत सरकार के निर्देशानुसार पीएचसी मैक्लोडगंज को काउंसलिंग सेंटर चिन्हित किया है। टीएमसी को आइसोलेशन वार्ड के निर्देश दिए हैं। मैक्लोडगंज, बीड़ बिलिंग क्षेत्र में जो भी होटल व होम-स्टे हैं, वहां सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म भेजे जा रहे हैं, जो भी पिछले 15 दिन में विदेशी चीन यात्रा कर आया है, फार्म में वो डिक्लेयर करेगा और इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को सूचित करेगा। इसखे बाद स्वास्थ्य विभाग उसकी आइसोलेशन वार्ड में चैकिंग करेगा।

सीएमओ कांगड़ा गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि कोरोना वायरस से आम जनता को घबराने की आवश्यकता नहीं है जो 15 जनवरी, 2020 के बाद जो लोग चाइना से भारत आए हैं उनकी जांच की जा रही है। जिला कांगड़ा में भी इसके लिए एलर्ट जारी है जिसके चलते जिला के सभी डॉक्टर्स के साथ बैठक करके मामले के बारे में जानकारी दी गई है और सभी को एडवाइजरी के हिसाब से काम करने को कहा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है