Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

92 साल के हुए आडवाणी, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने की मुलाकात

92 साल के हुए आडवाणी, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने की मुलाकात

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ( BJP leader LK Advani)आज अपना अपना 92वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनसे मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी। बीजेपी (BJP) के हीरो कहे जाने वाले नेता आडवाणी ने अयोध्या आंदोलन का सूत्रपात कर भारतवर्ष की राजनीति को नई धारा दी थी। वह 1992 के अयोध्या आंदोलन (Ayodhya movement) के नायक रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) की मांग को लेकर उन्होंने 1990 में गुजरात (Gujarat) के सोमनाथ से रथ यात्रा शुरू की।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “विद्वान, राजनीतिज्ञ और सबसे आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी भारत हमेशा आपके अभूतपूर्व योगदान को याद रखेगा। आडवाणी जी ने भाजपा को आकार और ताकत देने के लिए दशकों तक कठिन परीश्रम किया है।”

बता दें, लालकृष्ण आडवाणी का जन्म अविभाजित भारत के सिंध प्रांत में 8 नवंबर, 1927 को हुआ था। वह पाकिस्तान (Pakistan) के कराची के स्कूल में पढ़े और सिंध में कॉलेज में दाखिला लिया। जब देश का बंटवारा हुआ तो उनका परिवार मुंबई आ गया। यहां पर उन्होंने कानून की शिक्षा ली। आडवाणी जब 14 साल के थे तभी संघ से जुड़ गए थे। आडवाणी ने आधुनिक भारत में हिन्दुत्व की राजनीति से प्रयोग किया उनका ये प्रयोग काफी सफल रहा। भारतीय जनता पार्टी 1984 में 2 सीटों के सफर से शुरुआत कर 2019 में 303 सीटों पर आ चुकी है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है