×

Shimla में Hooda: नोटबंदी का जवाब जनता देगी वोटबंदी से

Shimla में  Hooda: नोटबंदी का जवाब जनता देगी वोटबंदी से

- Advertisement -

शिमला। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हु़ड्डा ने कहा है कि बीजेपी के इस नोटबंदी के फैसले का जवाब अब देश की जनता वोटबंदी से देगी। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के चुनावों में और इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोग अब वोटबंदी करेंगे और इसके माध्यम से वे बीजेपी को नोटबंदी का करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण आज देश में आर्थिक अव्यवस्था फैली है और देश की आर्थिक स्थिति खराब हुई है।


  • बोले, नोटबंदी के कारण आज देश में आर्थिक अव्यवस्था फैली
  • नोटबंदी का फैसला लेकर देश के लोगों को लाइन में लगा दिया 

उन्होंने नोटबंदी को देश की आजादी का सबसे गलत फैसला करार दिया और कहा कि इसका खामियाजा आने वाले दिनों में झेलना होगा। वे आज यहां हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आरबीआई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान बोल रहे थे। हुड्डा ने कहा कि नोटबंदी के कारण आज सबसे ज्यादा प्रभावित किसान, गरीब, मजदूर और छोटा व्यापारी है। केंद्र की मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला लेकर देश के लोगों को लाइन में लगा दिया और आज तक लोग परेशानी में हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था कि नोटबंदी का फैसला तीन कारणों से लिया गया है। इसमें पहला कालाधान निकालना, आतंकवादियों को मिल रही मदद को रोकना और नकली नोट को बंद करना है। उन्होंने मोदी सरकार से पूछा कि कितना काला धन निकला है और कितने नकली नोट मिले हैं।  भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज देश में कैश लैस इकानमी की बात की जा रही है, लेकिन सरकार को यह तो देखना चाहिए कि यह कैसे होगा। देश में 6.50 लाख गांव हैं और 1.38 लाख बैंक की शाखाएं हैं। कैशलैश इकानमी तो विकसित देशों में भी सफलता से लागू नहीं हो पाई है और भारत में यह व्यवस्था कैसे लागू होगी। प्रदर्शन के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू, सिंचाई मंत्री विद्या स्टोक्स, सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल समेत अन्य नेताओं ने आरबीआई के अधिकारी को नोटबंदी के खिलाफ ज्ञापन भी सौंपा।

नोटबंदी से देश की जीडीपी 2 से 3 फीसदी तक घटेगी

हरियाणा  के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नोटबंदी से देश की जीडीपी 2 से 3 फीसदी तक घटेगी। इससे देश की अर्थव्य़वस्था बूरी तरह प्रभावित होगी। उनका कहना था कि यदि जी़डीपी एक फीसदी कम होती है तो देश को 1.50 लाख करोड़ रुपये का नुकसान होगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नोटबंदी का फैसला कितना घातक है।

हरियाणा के हित सर्वोपरि, नहीं जाएंगे पंजाब में चुनाव प्रचार को 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हु़ड्डा ने कहा है कि पांच राज्य के विधानसभा चुनाव केंद्र की मोदी सरकार के अढ़ाई वर्ष में आई बेहाली को खत्म करेंगे। हुड्डा ने कहा कि वे पंजाब में चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे। हुड्डा ने कहा कि उन्होंने पहले ही इस बाबत पहले ही कह दिया था कि वे पंजाब मे प्रचार करने नहीं जाएंगे। उनका कहना था कि उनकी वहां प्रचार पर जाने की एक ही शर्त थी। मेरी शर्त है कि यदि पंजाब कहता है कि वे सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) को बनाते हैं और हरियाणा को पानी देते हैं तो वे ही वे पंजाब में प्रचार को जाएंगे। उन्होंने कहा कि एसवाईएल की संधि को कैप्टन अमरिंदर ने तोड़ा था। ऐसे में वह कैसे पंजाब में प्रचार को जा सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है