Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,541,760
मामले (भारत)
93,843,671
मामले (दुनिया)

#Congress के वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा नहीं रहे, #PM_Modi-राहुल गांधी सहित अन्य ने जताया शोक

#Congress के वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा नहीं रहे, #PM_Modi-राहुल गांधी सहित अन्य ने जताया शोक

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व गांधी परिवार के करीबी मोती लाल वोरा (Moti Lal Vora) का निधन हो गया है। वे 93 वर्ष के थे। स्वास्थ्य खराब होने के काण उन्हें गत रात एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वोरा दो बार मध्यप्रदेश के सीएम रहे और 2000 से 2018 तक (18 साल) पार्टी के कोषाध्यक्ष भी रहे थे। वर्ष 2018 में बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने मोतीलाल वोरा से कोषाध्याक्ष की जिम्मेदारी लेते हुए अहमद पटेल को दी थी। मोतीलाल वोरा ने अपने राजनीतिक जीवन में कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाली थी। वोरा ने कल (20 दिसंबर) ही अपना 93वां जन्मदिन भी मनाया था। पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कई नेताओं ने वोरा के निधन पर शोक जताया है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोशल मीडिया पर मोती लाल वोरा के निधन पर शोक जताते हुए पोस्ट में लिखा कि वोरा जी सच्चे कांग्रेसी और जबर्दस्त इंसान थे। उनकी कमी बहुत खलेगी। उनके परिवार से साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

बता दें कि बीते दिनों मोतीलाल वोरा और उनकी पत्नी शांति देवी वोरा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दोनों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। मोतीलाल वोरा का जन्म 20 दिसंबर 1928 को राजस्थान के नागौर में पड़ने वाले निंबी जोधा में हुआ था। कालांतर में उनका परिवार मध्यप्रदेश आ गया। इसके बाद मोतीलाल वोरा की पढ़ाई रायपुर और कोलकाता में हुई है। पढ़ाई पूरी करने के बाद वे पत्रकारिता में आ गए थे, लेकिन इस पेशे में वे ज्यादा दिन नहीं टिक पाए और उन्होंने राजनीति में आना ठीक नहीं समझा। मोतीलाल प्रजा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और 1968 में दुर्ग से पार्षद चुनाव लड़े। उनकी पार्षदी सही चल रही थी, क्षेत्र में एक्टिव भी थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है