Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के जाने-माने वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी (Advocate Ram Jethmalani) का 95 साल की उम्र में निधन हो गया। राम जेठमलानी लंबे समय से बीमार थे। जेठमलानी की गिनती देश के मशहूर आपराधिक वकीलों में होती थी। उन्होंने अपने जीवन में कई बड़े मुकदमे लड़े और जीते थे। वह दिग्गज वकील होने के साथ-साथ केंद्रीय क़ानून मंत्री भी रहे। उन्होंने अटल बिहारी बीजेपी सरकार में कानून मंत्री (Law minister) का पदभार संभाला था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जेठमलानी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। जेठमलानी का अंतिम संस्कार रविवार शाम लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  चंद्रयान-2 मिशन ने 90-95% तक पूरे किए अपने उद्देश्य, ऑर्बिटर 7 साल तक करेगा काम- ISRO

 

राम जेठमलानी का जन्म पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 14 सितंबर, 1923 को हुआ था। विभाजन के बाद उनका परिवार भारत आ गया था। वह कोर्ट में बिना माइक के जिरह किया करते थे। वह अपने मुकदमों के अलावा अपने बयानों के कारण भी अक्सर चर्चा में रहते थे। राम जेठमलानी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के हत्यारों सतवंत सिंह और केहर सिंह के वकील के तौर पर पेश हुए थे। यही नहीं उन्होंने एम्स के डॉक्टर और इंदिरा गांधी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले टी डी डोगरा द्वारा दिए गए मेडिकल प्रमाणों को भी चैलेंज किया था। हालांकि उनके इस केस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राम जेठमलानी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए लिखा, ‘हमने एक प्रतिष्ठित वकील के साथ एक महान मानव को खो दिया है।’ बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम जेठमलानी ने निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘अलविदा दोस्त’। राम जेठमलानी के निधन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख व्यक्त किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है