Expand

शहीद की पत्नी के अपमान की पीएमओ से जांच

शहीद की पत्नी के अपमान की पीएमओ से जांच

- Advertisement -

शिमला। मंडी जिले की चच्योट तहसील के बह गांव के शहीद यश कुमार की विधवा पत्नी धमेश्वरी देवी को प्रताड़ित व अपमानित करने की जांच शुरू हो गई है। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को शहीद की विधवा ने पत्र लिखकर उसके साथ हो रहे व्यवहार से अवगत कराया था। प्रधानमन्त्री कार्यालय ने अब इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट प्रदेश सरकार से मांगी है। धमेश्वरी देवी ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल क्योलीधार के प्रिंसिपल, ग्राम पंचायत प्रधान और एसएमसी प्रधान के खिलाफ शिकायत की थी। उनका आरोप है कि वे स्कूल में अपने शहीद पति की प्रतिमा बनवा चुकी हैं। पहले उन्हें इसे बनवाने के समय परेशान किया गया और अब जब प्रतिमा बन चुकी है तो उसके आगे नाली खोद दी गई है साथ ही कमरे बनवाने का भी प्रयास किया गया।

hplogoउन्होंने प्रशासन के समक्ष मसले को उठाया था। इसके बाद कमरे तो नहीं बने, लेकिन नाली को अभी तक भरा नहीं गया है। उन्होंने प्रधान व एसएमसी प्रधान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराने की मांग की है। इस पर पीएमओ ने हरकत में आते हुए सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पीएमओ के सेक्शन ऑफिसर अलोक सुमन ने मुख्य सचिव को इसके लिए पत्र भेजा है, जिसके साथ शिकायत की कॉपी संलग्न है। पत्र पर कार्रवाई शुरू हो गई है और उच्च शिक्षा निदेशक दिनकर बुराथोकी ने उच्च उप शिक्षा निदेशक मंडी को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है। उन्होंने जांच के लिए भेजा पत्र मिलने के दस दिन के अंदर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसमें सभी पक्षों के बयान और उनका पक्ष भेजने को कहा गया है ताकि पूरे मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट पीएमओ को भेजी जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है