Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

बीजेपी विधायक दल की बैठक: MC Shimla चुनाव से लेकर ‘आप’ के रोड शो पर हुई चर्चा

डॉ. सिकंदर कल सुबह साढ़े दस बजे भरेंगे नामांकन, सीएम, मंत्री, विधायक रहेंगे शामिल

बीजेपी विधायक दल की बैठक: MC Shimla चुनाव से लेकर ‘आप’ के रोड शो पर हुई चर्चा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में रविवार को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP Legislature Party Meeting) हुई। राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ शिमला में आयोजित इस बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं एचपीयू के कुलपति प्रो सिकंदर कुमार भी मौजूद रहे। बैठक में शिमला नगर निगम चुनावों से लेकर आम आदमी पार्टी के होने वाले रोड शो पर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही बैठक में डॉ. सिकंदर कुमार (Dr. Sikandar Kumar) को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाने की आधिकारिक सूचना के बाद सभी सदस्यों ने अपनी संस्तुति दी।

यह भी पढ़ें: Himachal Cabinet: राज्य टोल नीति को भी मिली मंजूरी. यहां जाने आज के सभी बड़े फैसले

 

 

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि डॉ. सिकंदर सोमवार को नामांकन भरने जा रहे हैं। बैठक में राज्यसभा चुनाव के मसौदे पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने सभी विधायकों को राज्य सभा के लिए घोषित पार्टी प्रत्याशी डॉ. सिकंदर कुमार के समर्थन में खड़े रहने नामांकन (Nomination) पत्र भरने की प्रक्रिया के दौरान डॉ. सिकंदर कुमार के साथ रहने व नामांकन पत्रों के सेट के प्रस्तावकों व समर्थकों को सतर्क व सजग रहने को कहा। साथ ही वोटिंग की नोबत आने पर सभी विधायकों को मौजूद रहने को कहा। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने विधायकों को क्रॉस वोटिंग नहीं करने की भी हिदायत दी। बैठक में मई माह में होने वाले नगर निगम शिमला के चुनावों को लेकर भी मंथन किया गया।

यह भी पढ़ें: Himachal Cabinet: राजस्व विभाग में भरे जाएंगे तहसीलदारों के पद, आपदा राहत में भी बदलाव

 

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल परिवहन कर्मियों का आरोपः छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं कर रहा एचआरटीसी प्रबंधन

इसी तरह से बैठक में आगामी शिमला नगर निगम (Shimla Municipal Corporation Election) और विधानसभा चुनाव पर भी विधायकों से राय ली गई। इसके साथ ही सीएम के गृह जिला मंडी संसदीय क्षेत्र में 6 अप्रैल को आम आदमी पार्टी के रोड शो के बीजेपी (BJP) पर पड़ने वाले प्रभावों पर भी चर्चा की गई। इस दौरान कई विधायकों ने बीजेपी में भितरघात रोकने की राय दी। सूत्रों के अनुसार बीजेपी आशंकित है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के हिमाचल में आने से बीजेपी के मुशिकलें बढ़ सकती हैं। वहीं केजरीवाल बीजेपी के कई बागियों से संपर्क कर सकते हैं। इसका डैमेज कंट्रोल कैसे होगाए इस संबंध में भी विधायक दल की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई।

डॉ. सिकंदर कल सुबह 10:30 बजे भरेंगे नामांकन

राज्यसभा की एक सीट में लिए बीजेपी उम्मीदवार डॉ. सिकंदर कुमार सोमवार सुबह 10:30 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करते समय सीएम जयराम ठाकुर के अलावा कैबिनेट मंत्री और पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सोलन के धोबीघाट में गिरा डंगा, कई वाहन दबे; घरों में घुसा मलबा

 

 

कांग्रेस नहीं उतारेगी राज्यसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी

वहीं कांग्रेस विधायक दल ने फैसला लिया है कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। यह जानकारी नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि सीएलपी ने फैसला लिया है कि कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा की शिमला सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 मार्च निर्धारित की है। वर्तमान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा इस सीट से राज्यसभा सांसद हैं। उनका कार्यकाल 2 अप्रैल को पूरा हो रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है