Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

गाहन में 7 घर व एक मंदिर जला, 38 कमरे हुए राख, 11 परिवार प्रभावित

गाहन में 7 घर व एक मंदिर जला, 38 कमरे हुए राख, 11 परिवार प्रभावित

- Advertisement -

शिमला। रामपुर बुशहर के ननखड़ी ब्लॉक के गाहन गांव में आज दोपहर बाद आग लगने से सात घर जल गए हैं। इसके साथ-साथ स्थानीय मंदिर भी आग की चपेट में आ गया है।  आग लगने की इस घटना से लाखों का नुकसान आंका गया है। आग लगते ही स्थानीय लोग आगे बुझाने में जुट गए हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आग लगने से जिन लोगों के घरों में आग रही है, उनमें गुलाब मेहता, हरी राम, मोही राम, विद्या देवी, कृष्ण लाल, जीवत राम, निर्मला देवी शामिल हैं।


इसके साथ स्थानीय देवता साहब जाच्छ  भी आग की चपेट में आया है।  इस घटना में 35 से 38 कमरे जल गए हैं।  आग बुझाने के लिए रामपुर से फायर टेंडर भी भेजा गया है।आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं लगा है। इस आगजनी में 11 परिवार प्रभावित हुए है, जिन्हें प्रशासन की ओर से फौरी राहत के रूप में पांच-पांच हजार रुपये दिए गए हैं। इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। आग दिन में करीब सवा बारह बजे लगी।  बताया जा रहा है कि आग एक घर के साथ खेत के किनारे से लगी।  राजस्व विभाग की टीम मौके पर  पहुंच गई है। नु्कसान का आकंलन किया जा रहा है। एसडीएम रामपुर निपन जिंदल ने बताया  कि प्रभावितों को हर संभव मदद की जा रही है।

सीएम ने दिए अग्निकांड पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश
सीएम जय राम ठाकुर ने रामपुर बुशहर के ननखड़ी ब्लॉक के गाहन गांव में हुए अग्निकांड हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत देने और हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए है। शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि नायब तहसीलदार को घटनास्थल पर जायजे के लिए भेज दिया है। जिन्होंने राहत के तौर पर सभी 11 प्रभावित परिवारों को पांच हजार रुपये की राशि प्रत्येक परिवार को प्रदान की गई है। उप.मंडलाधिकारी रामपुर निपुण जिन्दल ने कहा कि परिवारों के नुक्सान का जायजा लेने के उपरांत तथा जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त राहत प्रदान की जाएगी।

बैरी चौक पर दुकान में धमाका, फिर लगी आग; लाखों का नुकसान

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है