Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

पुलवामा हमले की बरसी पर बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जम्मू बस स्टैंड से सात किलो IED बरामद

विस्फोटक बरामद होने के बाद तेज किया गया चेकिंग अभियान

पुलवामा हमले की बरसी पर बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जम्मू बस स्टैंड से सात किलो IED बरामद

- Advertisement -

जम्मू। पुलवामा हमले ( Pulwama Attack) की दूसरी बरसी पर बड़े आतंकी हमले की साजिश को सुरक्षा बलों (Security Forces) ने नाकाम कर दिया है। आपको बता दें कि सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक जम्मू बस स्टैंड (Jammu Bus Stand) से बरामद किया है। सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू में बस स्टैंड सात किलो विस्फोटक आईईडी (IED) बरामद किया है। हालांकि कितना विस्फोटक (Explosives) बरामद हुआ है इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इसके बाद पुलिस (Police) ने सुरक्षा अभियान और चेकिंग तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी (Pulwama terror Attack Second Anniversary) पर आतंकी बड़ा हमला करने की फिराक में थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकी मंसूबों पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack की दूसरी बरसी पर भारतीय सेना की श्रद्धांजलि, Video देख नम हो जाएगी हर देशवासी की आंख

जानकारी के अनुसार शाम 4:30 बजे जम्मू जोन के IGP मुकेश सिंह भी मीडिया को ब्रीफ करेंगे। इसके अलावा जम्मू जोन के IGP मुकेश सिंह हाल ही में गिरफ्तार किए गए आतंकियों के बारे में भी जानकारी देंगे। हाल ही में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि शनिवार को ही अनंतनाग पुलिस ने सांबा इलाके से दि रजिस्टेंस फ्रंट यानी टीआरएफ के आतंकी जहूर अहमद राठेर को पकड़ा है।

टीआरएफ के आतंकी जहूर अहमद राठेर पर बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं और एक पुलिसकर्मी की हत्या का आरोप है। जहूर अहमद राठेर ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके में आतंकी ट्रेनिंग ली थी। इसके बाद जहूर अहमद रजौरी इलाके से घुसपैठ कर भारत में दाखिल हुआ था। जहूर अहमद राठेर टीआरएफ के लिए आतंकियों की भर्ती और आतंकियों को हथियार मुहैया कराने का भी काम करता था। हालांकि जहूर अहमद राठेर ने 2006 में सरेंडर किया था, लेकिन 2020 में उसने फिर से टीआरएफ के लिए फिर से आतंकी गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है