Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में बढ़ने लगी गांजे, भुक्की और शराब की तस्करी, सात लोग गिरफ्तार

नाहन और हमीरपुर में सामने आए मामले, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल में बढ़ने लगी गांजे, भुक्की और शराब की तस्करी, सात लोग गिरफ्तार

- Advertisement -

नाहन/नादौन। हिमाचल में नशा तस्कर कोरोना महामारी में भी लगातार सक्रिय है। ताजा मामले सिरमौर और हमीरपुर में सामने आए हैं। सिरमौर जिला में पुलिस ने 40.944 किलोग्राम गांजा बरामद किया है, जिसे जंगल में छिपाया गया है। यह नशे की खेप पांवटा साहिब में पकड़ी गई है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहींए पुलिस ने इनके कब्जे से करीब 344 किलोग्राम गांजा (Ganja) भी बरामद किया है। मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने शरीफ अली निवासी गांव हरिपुर टोहाना पांवटा साहिब को बीते गुरुवार को 31 मई को दर्ज किए गए एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार (Arrest) किया था। जिसमें 303.056 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया था। जानकारी के अनुसार गांजा शरीफ अली ने हरिपुर टोहाना के जंगलों में छुपाकर रखा था। जिसे शुक्रवार को उसकी शिनाख्त पर कब्जे में लिया गया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बढ़ता नशा, सोलन में चरस, चिट्टा और भुक्की पकड़ी, 4 गिरफ्तार

बता दें कि बीते 31 मई रात करीब साढ़े तीन बजे पुलिस ने एक ट्रक से 303.056 किलोग्राम गांजा बरामद किया था। पुलिस ने नशे की इस खेप के साथ ट्रक (Truck) में युसफ अली (32) पुत्र छितरूदीन निवासी ऊपरली भंगाणी, पांवटा साहिब जिला सिरमौर, कादर अली (43) पुत्र गुलजारदीन निवासी सिंघपुरा, भंगाणी, तहसील पांवटा साहिब, जिला सिरमौर और तोहिद अली (32) पुत्र काबुलदीन निवासी ऊपरली भंगाणी, पांवटा साहिब गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में चौथा आरोपी पकड़ा गया है। एसपी डॉ. केसी शर्मा ने बताया कि 31 मई को पकड़े गए भारी मात्रा में गांजे की खेप मामले में पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके कब्जे से 40.944 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। अब तक इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर 344 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।


 

 

घर में चल रहा था अवैध शराब का कारोबार

इसी तरह से नाहन (Nahan) में सदर पुलिस ने रुखड़ी में एक व्यक्ति के घर से 27 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। सदर थाना नाहन की टीम गश्त के दौरान रुखड़ी में मौजूद थी। इसी दौरान सूचना मिली कि कल्याण सिंह निवासी गांव रुखडी तहसील नाहन अपने मकान में अवैध तौर पर कच्ची शराब बेचने का धंधा करता है। इस पर टीम ने व्यक्ति के घर पर छापा मारा और तलाशी के दौरान उसके घर से 27 लीटर कच्ची शराब (Liquor)  बरामद हुई। लिहाजा पुलिस ने कल्याण सिंह के खिलाफ पुलिस थाना नाहन में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. केसी शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

नादौन में ट्रक से भुक्की और गांजा बरामद

नादौन। हमीरपुर जिला के नादौन (Nadaun) में पुलिस ने नाके के दौरान एक ट्रक से 15 किलो 670 ग्राम भुक्की तथा 12 ग्राम गांजा बरामद करके 2 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार नादौन-अंब राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर नादौन सीमा पर शुक्रवार सुबह पुलिस ने नाका लगा रखा था, इसी दौरान अंब की तरफ से नादौन की ओर से एक ट्रक को रोका गया। निरीक्षण के दौरान जब पुलिस को संदेह हुआ तो ट्रक के अंदर गहन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर रखी 15 किलो 670 ग्राम भुक्की (Poppy husk) तथा 12 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इस संबंध में ट्रक में सवार एक व्यक्ति व चालक से पूछताछ की गई। पुलिस ने नशीले पदार्थ रखने के आरोप में शौकत अली निवासी ग्राम पन्याला रंगस क्षेत्र तथा अमरोह क्षेत्र के चौक गांव निवासी अभय कुमार के विरुद्ध एनटीपीसी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी नीरज राणा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं डीएसपी हमीरपुर (DSP Hamirpur)  रोहन डोगरा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नाके के दौरान यह खेप पकड़ी गई है तथा इस संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है