×

सात साल की बच्ची अपनी सर्जरी के लिए जुटा रही पैसे, बेकरी में बेच रही नींबू पानी

सात साल की बच्ची अपनी सर्जरी के लिए जुटा रही पैसे, बेकरी में बेच रही नींबू पानी

- Advertisement -

बुर वक्त किसी का भी और किसी भी समय आ सकता है, लेकिन इंसानवही है जो इससे उबरने के बारे में सोचे ना कि दुख मनाकर इसके बीतने की राह देखे। मुसीबत हर शख्स की जिंदगी में आती है। कुछ लोग इन परेशानियों के बीच हार मान जाते हैं वहीं कुछ लोग हार को भी हराने का दम रखते हैं। इन दिनों एक बच्ची की कहानी सुनकर लोगों का दिल पसीज रहा है। दरअसल, अमेरिका (America) में 7 साल की एक बच्ची अपने इलाज के लिए बेकरी के अंदर नींबू पानी बेच रही है।


यह भी पढ़ें:इस कहते हैं शुद्ध देसी जुगाड़, वीडियो देख आप भी कहेंगे क्या बात है

लीज़ा स्कॉट नाम की इस बच्ची की कुछ समय में दिमाग की सर्जरी (Surgery) होने वाली है। अपनी सर्जरी के लिए वो ख़ुद ही पैसे जोड़ रही है ताकि वो अपने परिवार पर पड़ने वाले बोझ को कम कर सके। ये बच्ची पैसे जुटाने के लिए अपनी मां एलिज़ाबेथ की बेकरी में ही काम कर रही है। अमेरिका के अलबामा में Savage बेकरी में नींबू पानी का स्टॉल लगा है। यहां आने वाले जितने लोग जितने गिलास लेमनेड पी रहे हैं, उन्हीं से लीज़ा अपने लिए मदद मांग रही है।

यह भी पढ़ें:फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर छाए Rahul Gandhi, 9 सेकंड में लगाए 13 पुशअप्स

लीज़ा की मां ने अपनी बेटी की बीमारी के बारे में बताते हुए कहा, “उसके दिमाग में तीन जगह पर दिक्कतें हैं। इसकी वजह से उसके दिमाग का दाहिना हिस्सा परेशानी में रहता है। इसी वजह से उसे बार-बार दौरे पड़ते हैं। एक महीने पहले लीज़ा को इतने दौरे पड़े कि वो बेहोश हो गई फिर उसकी मांसपेशियां खिंचने लगीं। बाद में सामने आया कि उसका दिमाग में किसी तरह की गंभीर समस्या है।” किसी भी तरह के सेरेब्रल मैलफ़ॉर्मेशन में डॉक्टर्स को अमूमन एक ही तरह का मैलफ़ॉर्मेशन दिखता है, लेकिन लीज़ा के केस में डॉक्टर को तीन जगहों पर दिक्कत दिखीं। इन तमाम परेशानियों के बावजूद लीज़ा की हिम्मत कायम है। वह अपनी मां को परेशान नहीं करना चाहती बल्कि उनकी हिम्मत बनना चाहती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है