Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

बारिश से पानी- पानी हुई दिल्ली की सड़कें, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली के कई अन्य इलाकों में पानी भरा, वाहनों की आवाजाही में आई मुश्किल

बारिश से पानी- पानी हुई दिल्ली की सड़कें, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। सितंबर के पहले दिन की शुरूआत दिल्ली ( Delhi) के बड़े हिस्से में रिकॉर्ड 24 घंटे बारिश के साथ हुई, जिसके बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange alert)जारी किया है। देश की राजधानी दिल्ली में चाणक्यपुरी के आलीशान राजनयिक क्षेत्र, वित्तीय केंद्र कनॉट प्लेस बाजार और पुरानी दिल्ली के बीचों-बीच चांदनी चौक इलाके में कई छोटी गलियां बुधवार सुबह से भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में भारी ट्रैफिक जाम से व्यापारियों और आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चाणक्यपुरी में अमेरिकी दूतावास के बाहर, कनॉट प्लेस के इनर सर्कल, मिंटो ब्रिज के नीचे की सड़क और दिल्ली के कई अन्य इलाकों में पानी भर गया, जिससे वाहनों की आवाजाही में बाधा पैदा हुई।

यह भी पढ़ें:हिमाचल अलर्ट: 6 सितंबर तक खराब रहेंगे मौसम

 

 

यातायात पुलिस ने सुरक्षा उपायों के तहत मिंटो ब्रिज के नीचे सड़क के दोनों तरफ की आवाजाही को कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया था और कनॉट प्लेस से बाराखंभा रोड की ओर यातायात की आवाजाही को मोड़ दिया था और कमला मार्केट की ओर से आने वाले यातायात को दीन दयाल उपाध्याय रोड की ओर मोड़ दिया गया था।इसी तरह धौला कुआं से 11 मूर्ति की ओर जाने वाले यात्री भीषण जलजमाव के कारण सड़क पर फंस गए। दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा, “भारी जल-जमाव के कारण नारायणा से धौलाकुआं की ओर जाने वाले मार्ग में यातायात बाधित है।” चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय भार्गव, “चांदनी चौक बाजार की मुख्य सड़क, जहां हाल ही में पुनर्विकास का काम किया गया था, यहां बाजार के अंदर की छोटी गलियों और गलियों को उतनी प्रभावित नहीं हुई। उन क्षेत्रों में सभी नाले जाम हो गए थे, जिससे जल-जमाव हो गया था।”

 

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़े के अनुसार, लोधी रोड वेधशाला में 120.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सफदरजंग में बुधवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में 112.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि अगले तीन घंटों में सफदरजंग में 75.6 मिमी और लोदी रोड में 75.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।अन्य प्रमुख क्षेत्रों में जहां भारी जल-जमाव की सूचना मिली थी, उनमें लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन, लाला लाजपत राय मार्ग, मूल चंद बस स्टैंड, एम्स फ्लाईओवर के पास अरबिंदो मार्ग, जंगपुरा मेट्रो स्टेशन के पास के इलाके, एम्स से मूल चंद तक रिंग रोड सहित साकेत, प्रेस एन्क्लेव, मालवीय नगर सहित दक्षिणी दिल्ली में कई क्षेत्र शामिल थे। ट्रैफिक पुलिस ने द्वारका से राजापुरी जाने वाले आवाजाही को भी बंद कर दिया था।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है