Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

तीन साल पहले मारे गए थे 300 लोग, अब निकाले जाएंगे शव…

तीन साल पहले मारे गए थे 300 लोग, अब निकाले जाएंगे शव…

- Advertisement -

Sevol Ship  : जिंडो । तीन साल पहले 16 अप्रैल 2014 को समुद्र की तलहटी में समाए एक जहाज सेवोल को दक्षिण कोरिया ने समुद्र की गहराई से निकाल लिया है। इस जहाज को समुद्र की सतह पर लाने का नजारा देखने वालों में वो लोग थे जिनका कोई न कोई इस हादसे में मारा गया था। तीन वर्ष पूर्व हुए इस हादसे में करीब 300 लोगों की मौत हो गई थी,‍ जिसमें से अधिकतर स्‍कूली बच्‍चे थे। यह स्‍कूली बच्‍चे एक ट्रिप के लिए इस पर सवार हुए थे।


फिलहाल, इस जहाज को अब समुद्र के तट पर लाने की कोशिश की जा रही है। 145 मीटर लंबे इस जहाज को समुद्री सतह पर लाने के लिए दो लार्ज बैराज का इस्‍तेमाल किया गया था। इस पर दो हैवीड्यूटी क्रेन मौजूद थीं। इन दोनों से बांधकर जहाज को ऊपर खींचा गया था। दक्षिण कोरिया के मंत्री ली शियोल जो ने इसको बड़ी कामयाबी बताया है।


अब Saturday-Sunday को भी खुले रहेंगे Bank

उन्‍होंने बताया कि जहाज को सुबह 4 बजे समुद्र की सतह पर लाया गया। इस तरह से पहली बार इतने बड़े किसी शिप को सिंगल पीस में समुद्र से निकाला गया है। ली ने बताया कि इस शिप को पोर्ट तक ले जाने में अभी तीन से पांच दिन का समय लगेगा। इसको दक्षिण तट के सबसे बड़े बंदरगाह मोक्‍पो ले जाया जाएगा जो यहां से करीब 87 किमी दूर है। वहां ले जाने के बाद इस जहाज की जांच की जाएगी और इसके समुद्र में डूबने का कारण खोजा जाएगा। इस बीच इसमें मौजूद शवों को भी निकाला जाएगा। मोक्‍पो पहुंचने के बाद इसको एक प्रतिबंधित दायरे में रखा जाएगा, जहां इसकी जांच होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है