Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

स्वास्थ्य विभाग ने लिंग जांच गिरोह के सदस्यों को किया काबू

स्वास्थ्य विभाग ने लिंग जांच गिरोह के सदस्यों को किया काबू

- Advertisement -

Sex probe gang: अंबाला । सरकार ने गर्भवती महिलाओं के भ्रूण की लिंग जांच पर जहां रोक लगा रखी है, वहीं कुछ निजी संस्थान अपने फायदे को देखते हुए इस जघन्य अपराध को अंजाम दे रहे हैं। सिविल सर्जन डा विनोद गुप्ता ने कहा है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि नारायणगढ़ क्षेत्र की एक महिला दलाल नीतू द्वारा गर्भवती महिलाओं के भ्रूण की लिंग जांच करवाती है और उसके लिए वह 30 हजार रुपए तक वसूल करती है। सूचना के आधार पर डा विपिन भंडारी, डा मनदीप सचदेवा और डा बीबी लाला की एक टीम तैयार की गई और साथ ही भ्रूण लिंग जांच के लिए एक गर्भवती महिला को भी टीम में शामिल किया गया।

इस गर्भवती महिला ने नीतू से संपर्क किया। उस महिला ने 17 अप्रैल को दोपहर 12रू30 बजे नारायणगढ़ बस अड्डे के पास मिलने को बुलाया, इसके बाद इस मामले में शामिल आशीष नामक एक पुरूष दलाल वहां पर मोटरसाईकिल लेकर पंहुचा और वह उसे अपने घर ले गया, जहां आशीष की पत्नी महिला दलाल नीतू मौजूद थी। नीतू ने एक अन्य महिला पम्मी को बुलाया और उसके साथ भ्रूण जांच के लिए 30 हजार रुपए की बातचीत की। 


Sex probe gang: विशेष टीम बनाकर किया आरोपियों का पर्दाफाश

इसके बाद आशीष उस गर्भवती महिला को सढ़ौरा ले गया। पीछा कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक घंटे के बाद जब आशीष उस गर्भवती महिला को लेकर आया उसे पकड़ लिया साथ ही 30 हजार रुपए की राशि भी बरामद कर ली। सिविल सर्जन ने बताया कि इन्हें काबू करके पुलिस स्टेशन नारायणगढ़ ले जाया गया, जहां उसने बताया कि वह यमुनानगर जिला के सुखनगरी गांव की पम्मी के सहयोग से गर्भवती महिलाओं को सहारनपुर में भ्रूण जांच के लिए लेकर जाता है।

उसके ब्यान के आधार पर पुलिस ने इस कार्य में शामिल सभी दोषियों के विरूद्ध पीसीपीएनडीटी एक्ट  4ए 6ए 23 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 420 व 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Robbery की योजना बना रहे 6 युवक, 2 युवतियां गिरफ्तार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है