Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

22 साल बाद भी शहीद की मां के लिए सपना ही है बेटे के नाम पर सड़क

22 साल बाद भी शहीद की मां के लिए सपना ही है बेटे के नाम पर सड़क

- Advertisement -

Road Problem : कांगड़ा।अस्पताल इलाज के लिए ले जाने वाला बेटा तो रहा नहीं, लेकिन बेटे के नाम पर सड़क बन जाए, तो वह खुद अस्पताल जाकर अपना इलाज करवा सकें। यह सपना बोहडक्वालू पंचायत में बसे कलरी के शहीद की बुजुर्ग मां जोध्या देवी बरसों से देख रही हैं। शहीद की बूढ़ी मां जो बीमारी से ग्रस्त हैं, अपने ईलाज के लिए सड़क न होने की बजह से अस्पताल तक पहुंचने में असमर्थ हैं। जोध्या देवी का कहना है कि उनके दो बेटे थे, जिसमें एक बेटा जोगिंद्र सिंह 1995 में देश की सेवा करते हुए श्रीनगर में शहीद हो गया तथा दूसरा बेटा जो दिव्यांग था करीब 6 महीने पहले चल बसा। वृद्व मां की आखों में आज भी अपने शहीद हुए बेटे की याद में सड़क बनने की ईच्छा साफ दिखाई देती है। जोध्या देवी का कहना है कि वो मरने से पहले अपने बेटे की याद में इस सड़क  को बनता देखना चाहती है। बता दें कि कलरी गांव को जोड़ने वाली लिंक सड़क जो अब तक नहीं बन पाई है। करीब 22 सालों से सड़क के  लिए प्रशासन व सरकार के आगे गुहार लगा रहे हैं।

  • 22 वर्ष पहले श्रीनगर में शहीद हुआ था जोगिंद्र सिंह
  • आज तक नहीं बन पाई शहीद के घर तक सड़क
  • 22 सालों से सड़क को प्रशासन व सरकार लगा रहे गुहार

कई सरकारें आईं और चली गईं, परंतु न तो प्रशासन ने सुनी और न ही सरकार ने कोई राहत प्रदान की। गांववासियों के मुताबिक इस सड़क सुविधा के लिए लंज में सीएम को भी कार्यक्रम में अवगत करवाया था। आज भी कलरी  के लोग सड़क सुविधा से वचिंत रह गए हैं।

Road Problem : आर्मी की तरफ से भी सड़क के लिए आया था पत्र

पंचायत और गांववासियों का कहना है कि  2 साल पहले लोनिवि की ओर से भी सड़क का सर्वे 2 बार हो चुका है, लेकिन आज दिन इसका निर्माण कार्य नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों में  कलरी उपप्रधान मनोहर लाल, रशपाल सिंह, वार्ड पंच पिंकी, सिलमो देवी, कमला देवी ,हरबंस कौर व समाजसेवी हरवंस सिं ह रधांबा आदि ने  कहा कि करीब 2 साल पहले आर्मी की तरफ से शहीद जोगिंद्र सिंह के घर को सड़क मुहैया करवाने का पत्र आया था, जिसकी पूछताछ करने हम सभी गांववासी सब डिवीजन लंज भी गए और हमें पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि शहीद के घर तक सड़क बनाने का पत्र विभाग को भी आया है, जिसका पैसा हमें आ चुका है। बहुत जल्द एसेसमेंट बनाकर इस सड़क का कार्य किया जाएगा। हमने कार्यालय के बार-बार चक्कर काटे पर हमें आश्वासनों के सिवाये कुछ नहीं मिला। ग्रामीणों ने सरकार पर अपने गुस्सा जताते हुए कड़े शब्दों कहा है कि इतना सब कुछ होने के बावजूद भी सड़क के कार्य को नहीं किया गया, जिसका उन्हें दु:ख है।

जल्द होगा सड़क का निर्माणः पवन काजल

विधायक कांगड़ा पवन काजल का कहना है कि कलरी गांव की सड़क का मामला आपके माध्यम से मेरे पास आया है। इससे पहले किसी न मुझे इसके बारे में अवगत नहीं किया, परंतु वह फिर भी इस गांव की सड़क सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कलरी के ग्रामीणों को आश्वासन देते  हुए कहा  कि जल्द इस सड़क के निर्माण कार्य पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः दो टूकः 17 से नगर परिषद कार्यालय के बाहर धरने पर बैठेंगे Congress पार्षद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है