Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

Shaheen Bagh: तीसरे दिन भी विफल हुई बातचीत, CAA-NRC वापस लेने पर अड़े प्रदर्शनकारी

Shaheen Bagh: तीसरे दिन भी विफल हुई बातचीत, CAA-NRC वापस लेने पर अड़े प्रदर्शनकारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से नियुक्त वातार्कारों ने लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को शाहीन बाग (Shaheen Bagh) के प्रदर्शनकारियों से मिलकर उनसे बातचीत की। हालांकि यह बातचीत आज भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई, जिसके कारण शाहीन बाग का रास्ता नहीं खुल पाया। आज भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी CAA-NRC को वापस लेने पर अड़े रहे और बातचीत विफल रही। बता दें कि बीते तीन दिनों से वार्ताकार शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर समस्या का हल निकालने में जुटे रहे। लेकिन, तीनों दिन की बातचीत बेनतीजा रही।

गौरतलब है कि शाहीनबाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन को दो महीने से अधिक समय हो चुका है। ऐसे में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश अनुसार प्रदर्शनकारियों का पक्ष जानने के लिए नियुक्त किए गए वार्ताकारों ने अलग-अलग जाकर महिलाओं से बात की। इस दौरान वे लोगों की भीड़ के बीच में जाकर उन्हें समझाने की कोशिश करते दिखे कि सड़क जाम करने से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वार्ताकार साधना रामचंद्रन (Sadhana Ramachandran) ने उनसे सड़क से हटकर कहीं और प्रदर्शन करने का विकल्प तलाशने को कहा। इसपर एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘जब आसपास की कई सड़कें खुली हैं, तो वे हमें इस सड़क से जाने के लिए क्यों प्रेरित कर रहे हैं। यह दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क नहीं है।’

बता दें कि शाहीन बाग में 2 महीने से अधिक समय से चल रहे प्रदर्शन के कारण कालिंदी कुंज सड़क बंद है। जिसके कारण आम लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए तीन वार्ताकार नियुक्त किए। इन तीन में से दो वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े (Sanjay Hegde) और वरिष्ठ वकील साधना रामचंद्रन लगातार प्रदर्शकारियों से बातचीत में जुटे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है