Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

कुल्लू जिला में पुलिस का शक्ति स्क्वाड कर रहा महिलाओं की सुरक्षा

कुल्लू जिला में पुलिस का शक्ति स्क्वाड कर रहा महिलाओं की सुरक्षा

- Advertisement -

कुल्लू। जिला पुलिस का शक्ति स्क्वायड महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरे जिला में स्कूली छात्राओं को जागरूक कर रहा है। इससे जिला में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों से निपटने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाया जा रहा है। पुलिस ने अब तक सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत 23 केस बनाए गए, जिनमें 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया व अन्य अधिनियम में तकरीबन 400 चालान किए गए।


पुलिस ने कुल्लू जिला के विभिन्न कॉलेज, सीनियर सेकेंडरी स्कूल, आईटीआई, सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में 5370 गर्ल्स को विभिन्न अपराधों के बारे में जानकारी व उनसे बचाव के तरीकों की भी जानकारी दी, जिनमें साइबर क्राइम, सोशल मीडिया, फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर इत्यादि पर फेक आईडी द्वारा अपराध, सेक्सुअल ऑफेंसेस, ड्रग्स अवेयरनेस, अवयस्क उम्र में लड़के लड़की का घर से भाग जाना और उसमें कानून की जटिलताओं के बारे में बताया। प्रदेश सरकार द्वारा महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही विभिन्न हेल्पलाइन जैसे गुड़िया हेल्पलाइन, शक्ति बटन, सीएम हेल्पलाइन के बारे में भी जानकारी दी गई।

जाहिर है कुल्लू जिला पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति स्क्वायड का गठन किया था, जिसके तहत पूरे जिला में स्कूली छात्राओं व महिलाओं को उनके साथ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए जागरूक किया जा रहा है । एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए शक्ति स्क्वाड गठित की गई है। पुलिस हमेशा महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए प्रयासरत है। जिससे पिछले 2 मिनट में महिलाओं के महिलाओं के खिलाफ अपराध के करीब 2 दर्जन मामले दर्ज किए गए हैं ।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है