Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Shankar Singh Vaghela ने लिया Politics से संन्यास

Shankar Singh Vaghela ने लिया Politics से संन्यास

- Advertisement -

कहा, न बीजेपी में जाऊंगा न नई पार्टी बनाऊंगा

नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए राजनीति से संन्यास ले लिया है। वाघेला ने कहा, मैं अपने आप कांग्रेस को अपने से मुक्त करता हूं लेकिन मैं किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा। न ही कोई नई पार्टी बनाऊंगा। मैं विधानसभा में नेता विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। अपने जन्मदिन कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं के आने पर रोक से गुस्साए वाघेला खुलकर सामने आए हैं।

शंकर सिंह वाघेला ने गांधीनगर में जन्मदिन सम्मेलन के दौरान कहा ‘अभी मैं कांग्रेस में हूं, लेकिन पार्टी ने 24 घंटे पहले ही मुझे निकाल दिया है। उन्हें डर था कि पता नहीं मैं क्या कहने वाला हूं…विनाशकाले विपरीत बुद्धि।’ मुझे सत्ता की लालसा कभी नहीं रही। मैं आरएसएस से जुड़ा रहा हूं। भगवान शिव मेरे प्रेरणास्रोत हैं। भगवान शिव ने मुझे विषपान सिखाया है। वाघेला की रैली में उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ा था।

गौरतलब है कि शंकर सिंह वाघेला की 40 साल की राजनीति में वे देश की दोनों बड़ी पार्टियों से जुड़े रहे हैं। करीब 6 बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके वाघेला 1977 में पहली बार सांसद बने थे। साल 1995 के गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में वाघेला ने अहम रोल निभाया, पर उन्हें सीएम नहीं बनाया गया। इस बात से नाराज वाघेला ने बीजेपी छोड़कर 1995 में अपनी अलग पार्टी राष्ट्रीय जनता पार्टी बना ली थी। और कांग्रेस के समर्थन से गुजरात के सीएम बने।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है