Covid-19 Update

57,257
मामले (हिमाचल)
55,919
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,689,202
मामले (भारत)
100,486,817
मामले (दुनिया)

शंकराचार्या बोले, Himachal देवभूमि, यहां मांस व शराब पर लगे रोक

शंकराचार्या बोले, Himachal देवभूमि, यहां मांस व शराब पर लगे रोक

- Advertisement -

Shankaracharya : कांगड़ा। हिमाचल एक देवभूमि है और  यहां पूरे प्रदेश में मांस और शराब पर पूरी तरह पाबंदी होनी चाहिए। खासकर कांगड़ा, चिंतपूर्णी, ज्वालामुखी व चामुंडा जैसे धार्मिक स्थलों पर पूर्णतया शराब व मांस पर पाबंदी होनी चाहिए। यह बात शंकराचार्या (द्वारकाधीश) स्वामी आच्युत्यानंद जी महाराज ने कांगड़ा में पत्रकार वार्ता में कही।  उन्होंने कहा कि हमारी शिक्षा पद्धति पूर्णतया कर्शियल हो गई है और हम आज अधिक से अधिक पैकेज हासिल करने के लिए शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। आज हमारे देश के विश्वविद्यालयों में देश विरोधी नारे लगाए जाते हैं, लेकिन हम उनका विरोध करने में असमर्थ हैं।

  • कांगड़ा में पत्रकारवार्ता में कहा, शिक्षा पद्धति पूर्णतया हो गई है कर्शियल

शंकराचार्य जी ने कहा कि वह 1966 से लेकर कई जगहों पर हिंदुओं के पक्ष में अनशन कर  चुके हैं और हिंदू धर्म के प्रति कई यात्राएं भी की हैं, लेकिन दुख इस बात का है कि हमारा हिंदू आज भी संगठित नहीं है।

 

मुस्लिम सामुदाय अपने धर्म के प्रति पूर्णतय समर्पित पर हिंदू नहीं

मुस्लिम सामुदाय अपने धर्म के प्रति पूर्णतय समर्पित है, लेकिन हिंदू अपने धर्म के प्रति उतना समर्पित नहीं है, जितना उन्हें होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतवर्ष में आज हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं और अपने को अल्पसंख्यक कहलाने वाला मुस्लिम सामुदाय बहुसंख्यक होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश, केरल, तमिलनाडू व बांग्लादेश इत्यादि प्रदेशों में कई जगहों पर मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ रही है और उनके बच्चे पैदा करने पर कोई भी पाबंदी नहीं है। इसके विपरीत हिंदुओं को परिवार नियोजन की सलाह दी जा रही है। यही वजह है कि हिंदू आज कई प्रदेशों में अल्पसंय्ख्यक होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुस्किल समुदाय के अधिकांश लोग भारतवर्ष की जड़े खोदने में लगे हुए हैं।

रमजान के महीने में कम हुए अपराध
आजकल भारतवर्ष में रमजान का महीना चला हुआ है। इसलिए इस महीने में मुस्लमान रमजान के चलते किसी तरह का अपराध नहीं करते हैं, उसकी वजह से इस महीने में कई प्रदेशों में अपराध कम हुआ है। उन्होंने कहा कि की मोदी सरकार से देश की जनता की अपेक्षाएं बढ़ी हैं और उन्हें उम्मीद जगी है कि बीजेपी अपने वादे के अनुसार जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त हो जाएगी और धारा 370 के समाप्त होने से ही जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल हो पाएगी।  उन्होंने कहा कि हमारी सरकारें 1947 के बाद से ही जम्मू-कश्मीर को भारी रियायतें दे रही हैं, लेकिन आज दिन तक मुस्लिम समुदाय भारतवर्ष का हितैषी नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को भी संगठित होने की जरूरत है, ताकि वे अपने हक की लड़ाई लड़ सकें।

ये भी पढ़ेंः CM पर Pandey का प्रहारः जहां का राजा भ्रष्ट, प्रजा का क्या होगा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है