Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

शांता बोले, राजनीति सेवा है, व्यवसाय नहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया साबित

शांता बोले, राजनीति सेवा है, व्यवसाय नहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया साबित

- Advertisement -

पालमपुर। कांगड़ा-चंबा के सांसद शांता कुमार ने कहा कि राजनीति में जब चले थे, उस समय कुछ नहीं था, लेकिन लोगों को लगा यह बीजेपी मूल्यों पर आधारित राजनीति करती है तो लोगों ने इसे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाया। सत्ता की राजनीति फिसलन भरी होती है, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने प्रमाणित किया कि राजनीति सेवा है व्यवसाय नहीं। उन्होंने कहा कि गांव के गरीब की सेवा करो यह कार्यकर्ताओं का आदर्श होना चाहिए। यह बात शांता कुमार ने कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय अभ्यास वर्ग में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि देश में समरसता की कमी हमारे लिए बहुत बड़ा खतरा है तथा इस कार्य के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आगे आना चाहिए। प्रथम सत्र में बोलते हुए शांता कुमार ने कहा कि मनुष्य का स्वभाव भूलने का है, इसलिए बार बार चिंतन किया जाता है तथा समय-समय पर पार्टी के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।


उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारी पार्टी के विचार का जन्म जेल में हुआ था तथा उस समय सोचा गया कि अपनी विचारधारा की पार्टी बने। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि बीजेपी के कार्यकर्ता समरसता पर जरूर ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि समर्पण बना रहे तथा सेवा की राजनीति तथा समर्पण को हमेशा याद रखें तभी पार्टी मजबूत होगी तथा कार्यकर्ता की परीक्षा तब होती है जब पद नहीं मिलता। इस दौरान अटल जी को याद किया तथा उनकी कविताओं से अवगत करवाया। 

शांता कुमार ने याद किया शिकरु राम

शांता कुमार जब पहली बार राजनीति में आए थे तो उन्होंने पंच से अपनी राजनीति शुरू की थी, उस दौर को कार्यकर्ताओं के साथ सांझा करते हुए शांता कुमार ने गांव के दलित शिकरु राम के प्रधान तथा उनके साथ पंच बनने के बारे में बताया। इसके अतिरिक्त जेल में दलित से खाना बनाकर खाने की बात को भी सबके सामने रखा तथा प्रमुख रूप से जब संघ के प्रचारक थे तो उस समय पिताजी का देहांत तथा बहन की शादी के लिए समय न निकाल पाने के बारे में उसूलों से समझौता न कर कर त्यागपत्र देकर फिल्म देखने जाना इन सभी बातों को कार्यकर्ताओं के साथ सांझा किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है