×

योगी से मिले शांता-देश की वर्तमान परिस्थितियों पर किया विचार-विमर्श

योगी से मिले शांता-देश की वर्तमान परिस्थितियों पर किया विचार-विमर्श

- Advertisement -

लखनऊ। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम शांता कुमार (Shanta Kumar)  ने उत्तर प्रदेश (यूपी) के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath)  से औपचारिक भेंट की। दोनों नेताओं ने देश की वर्तमान परिस्थितियों पर विचार-विमर्श किया। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए शांता कुमार ने कहा कि देश की विभिन्न समस्याओं का कारण बढ़ती हुई जनसंख्या (Population) है, जिसके नियंत्रण पर गंभीरता से विचार करने की अति आवश्यकता है। चर्चा के दौरान वरिष्ठ नेता ने कहा कि विगत सात दशक में देश में विकास तो बहुत हुआ है, लेकिन आर्थिक और सामाजिक असमानता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि विकास की सभी योजनाओं का लाभ अति गरीबों तक पहुंचाने के लिए देश में अलग से अंत्योदय मंत्रालय की स्थापना की जानी चाहिए।


यह भी पढ़ें:  हिमाचलः एक दिन में 12 की मौत, सिरमौर में टायर तले कुचला व्यक्ति

यह भी पढ़ें:  हिमाचल में प्रचंड गर्मी से मिलेगी राहत, अगले छह दिन बरसेंगी राहत की फुहारें

वरिष्ठ नेता शांता कुमार के विचारों से सहमति व्यक्त करते हुए सीएम आदित्यनाथ योगी ने  बताया कि  देश के सबसे बड़े प्रदेश में अति पिछड़ी जातियों को विकास की प्रमुख धारा से जोड़ने के लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण योजनाएं  प्रारंभ की हैं,  जिनके कार्यान्वयन पर वे स्वयं निगरानी रखते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की वर्ष से लंबित समस्याओं (Pending problems) के समाधान को उन्होंने प्राथमिकता दी है, जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश के 65 गांव को विकास की राष्ट्रीय धारा से जोड़ा गया है, जो अंग्रेज़ों के समय से उपेक्षित रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का लाभ पहुंचाने के लिए इन दुकानों का कम्प्यूटरीकरण किया गया है, ताकि उपभोक्ता अपनी  पसंद की किसी भी उचित मूल्य की दुकान से खाद्य-सामग्री खरीद सकें।

यह भी पढ़ें: नशे में धुत शराबी ने जमकर मचाया हुड़दंग, बस रोककर लगा झूमने-देखें वीडियो

शांता कुमार ने सीएम योगी आदित्यनाथ को विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट (Vivekananda Medical Research Trust) और कायाकल्प की जानकारी भी दी और उन्हें  पालमपुर (Palampur) आने का निमंत्रण दिया, जिसे सीएम ने योगी आदित्यनाथ नाथ  सहर्ष स्वीकार कर लिया। शांता कुमार ने अपने प्रकाशन “हिमालय पर लाल छाया” तथा अन्य पुस्तकें योगी आदित्यनाथ नाथ को भेंट दीं। सीएम आदित्यनाथ योगी ने उन्हें शाल और ‘प्रयागराज’ पुस्तक स्मारिका स्वरूप भेंट की। इससे  पूर्व शांता कुमार  ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक से भी भेंट की और उन्हें अपनी पुस्तकें और  हिमाचली शाल भेंट की।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है