×

Train के डिब्बों को बनाया जाए Isolation स्पॉट, जानें इस पर क्या बोले थरूर और अमिताभ

Train के डिब्बों को बनाया जाए Isolation स्पॉट, जानें इस पर क्या बोले थरूर और अमिताभ

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन पर रखा गया है। कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित और संदिग्ध पाए जा रहे लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है। जिसके चलते देश में अस्पताल (Hospital) की कमी होने की खबरें सामने आ रही हैं। अस्पतालों की कमी की खबरों के बीच लोगन द्वारा 14 अप्रैल तक के लिए स्थगित की गई ट्रेन (Train) के डिब्बों में आइसोलेशन (Isolation) वार्ड बनाए की सलाह दी जा रही है। लोगों के इस सुझाव का कांग्रेस नेता शशि थरूर और बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने भी समर्थन किया है।


कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने केरल के डेवलपर असेट होम्स द्वारा ट्रेन के डिब्बों में आइसोलेशन बेड बनाने की पेशकश की खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, “संकट के समय यह एक शानदार आइडिया है।” बतौर रिपोर्ट्स, रेलवे भी ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वॉर्ड के तौर पर इस्तेमाल करने की पेशकश करने पर विचार कर रहा है।

वहीं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक कमेंट का स्नैप शॉट शेयर किया है। यह कमेंट उनकी किसी इंस्टाग्राम पोस्ट पर आया था। इस कमेंट में अस्पतालों की कमी को पूरा करने का आइडिया लिखा हुआ है। इसे शेयर करते हुए अमिताभ ने ट्वीट किया, ‘एक कमेंट के रूप में मेरे इंस्टा पर दिया गया सबसे उपयोगी विचार।’ इस कमेंट में लिखा है, ‘एक आइडिया जो सभी सरकारी प्रशासन को भेजा जा सकता है। लॉकडाउन के चलते इस वक्त सभी रेल सर्विस खड़ी हुई हैं। रेल की बोगियां भी वहीं खड़ी हैं। हर बोगी में 20 कमरे हैं जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। 3000 रेलों के हिसाब से 60 हजार कमरों में लोगों को आइसोलेशन में रखा जा सकता है। अस्पताल ना होने से ये तो बेहतर है।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है