×

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर मनाया शौर्य दिवस समारोह

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर मनाया शौर्य दिवस समारोह

- Advertisement -

टीम। प्रदेशभर में सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर शौर्य दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में शिमला के रिज पर सर्जिकल स्ट्राइक दिवस पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और सांसद विरेंद्र कश्यप उपस्थित रहे। रिज पर सेना ने हथियारों की प्रदर्शनी लगाई।


सत्ती ने की भारतीय सेना के शौर्य की सराहना

ऊना। बीजेपी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ के अवसर पर शौर्य दिवस समारोह का आयोजन किया गया। ऊना के बचत भवन में आयोजित समारोह में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान समारोह में बड़ी तादाद में भूतपूर्व सैनिकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। समारोह में उपस्थित वक्ताओं ने भारतीय सेना के शौर्य की जमकर सराहना की। वहीं, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि सेना की बदौलत ही देशवासी चैन की नींद सो पाते हैं।

भारतीय शौर्य की परंपरा का निर्वाह है सर्जिकल स्ट्राइक

मंडी। भारतीय शौर्य की परम्परा रही है दुश्मन को उसके घर में घुस कर मारना और भारत के द्वारा पाकिस्तान पर एक वर्ष पहले की गई सर्जिकल स्ट्राइक उसी भारतीय शौर्य की परंपरा का निर्वाह है। यह बात छोटी काशी मंडी के बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा ने मंडी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही। रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि भारत ने हर बार दुश्मन को उसके घर में जाकर समाप्त किया है और एक वर्ष पहले उसी परंपरा का पालन भारतीय सेना व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। सांसद ने कहा कि देश के दुश्मनों के खिलाफ इस प्रकार की सर्जिकल स्ट्राइक लगातार होती रहनी चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है।

सैनिकों के शौर्य और बलिदान की बदौलत ही सुरक्षित हैं हम सब: सरवीन चौधरी

धर्मशाला। शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी ने सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार को शाहपुर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में देश के लिए सैनिकों के बलिदान को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि हमें यह सदैव याद रखना चाहिए कि सैनिकों के शौर्य और बलिदान की बदौलत ही हम सब सुरक्षित हैं। गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक दिवस को देशभर में पराक्रम पर्व के तौर पर मनाया जा रहा है, इसी क्रम में शाहपुर के 39 मील स्थित सामुदायिक भवन में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।

होर्डिंग में लोगों ने लिखे अपने-अपने विचार

हमीरपुर। सर्जिकल स्ट्राइक दिवस के उपलक्ष्य में हमीरपुर मिनी सचिवालय परिसर में कर्मचारियों ने भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एडीसी गौतम रत्न ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक दिवस को मनाया गया है और इस मौके पर कार्यालय परिसर में होर्डिंग में लोगों ने अपने-अपने विचार लिखे हैं। उन्होंने बताया कि सर्जिक्रल स्ट्राइक दिवस को याद रखने के लिए इस दिवस को याद किया जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है