×

Kasauli Firing के बाद अवैध कब्जाधारियों के लाइसेंसी हथियार ज़ब्त करेगा शिमला प्रशासन  

Kasauli Firing के बाद अवैध कब्जाधारियों के लाइसेंसी हथियार ज़ब्त करेगा शिमला प्रशासन  

- Advertisement -

 शिमला। Kasauli Firing के बाद Shimla जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। प्रशासन ने कसौली गोलीकांड से सबक लेते हुए अवैध कब्जे हटाने को लेकर शुरू की कार्रवाई के संदर्भ में नए फरमान जारी किए हैं। जिन लोगों के खिलाफ जमीन के अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई है, उन्हें सभी को लाइसेंसी हथियार नजदीकी पुलिस थाना में जमा करवाने के आदेश दिए हैं।
यह आदेश आगामी दो माह तक लागू रहेंगे। डीसी Shimla अमित कश्यप ने संबंध में सभी उपमंडलाधिकारियों को भी जरूरी आदेश जारी कर दिए है। जिला में सभी उपमंडलाधिकारियों को उनके क्षेत्र के लाइसेंस हथियार धारकों की सूची उपलब्ध करवा दी गई है। सभी उपमंडलाधिकारियों को उक्त आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने तथा शांति व कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी सभी जरूरी कदम समयबद्ध उठाने के निर्देश दिए गए हैं। 

अवैध कब्जे हटाते समय ज्यादा फ़ोर्स लगेगी 

अवैध कब्जों को हटाने के लिए गठित सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की टीमों को समुचित सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं । जिन क्षेत्रों में अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है, उन क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। यह आदेश जिला में अवैध कब्जों को खाली करवाने की प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की संभावित अनहोनी घटना को रोकने के मद्देनजर जारी किए गए हैं, ताकि क्षेत्र में शांति व कानून-व्यवस्था बनाई रखी जा सके।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है