Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

अनुदान राशि को लेकर जिला परिषद की बैठक में हंगामा

अनुदान राशि को लेकर जिला परिषद की बैठक में हंगामा

- Advertisement -

meeting: शिमला। अनुदान राशि को लेकर जिला परिषद सदस्यों में खूब गहमागहमी दिखी। बहरहाल शिमला जिला परिषद् की त्रैमासिक बैठक स्थानीय बचत भवन में आयोजित हुई। इस दौरान जिला परिषद सदस्यों के लिए 14वे वित्त आयोग की अनुदान राशि पर खूब हो हल्ला मचा और सदन इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि14वें वित्त आयोग के तहत जिला परिषद् सदस्यों की अनुदान राशि को सदस्यों के जरिए के विकास कार्यों में लगाया जाए।


meeting: शिमला में 14वें वित्त आय़ोग को लेकर गहमागहमी

इसके अलावा सैंज पुलिस चौकी का मामला भी सदन में उठाया गया। सदन में जिला परिषद सदस्य रीना ठाकुर के साथ रामपुर के पूर्व डीएसपी द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी का मामला भी खूब छाया रहा। सभी सदस्यों ने डीएसपी के तबादले की जगह उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठाई गई।


13वें वित्त आय़ोग की तर्ज पर शक्तियां देने की बात उठी

जिला परिषद सदस्य धर्मिला हरनौट ने बताया की बैठक में शिमला के विकास कार्यों पर चर्चा हुई, जिसमें 14वें वित्त आयोग में भी 13 वित्त आयोग की तर्ज पर जिला परिषद सदस्यों के लिए धनराशि आवंटन का अधिकार देने की बात कही गई। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने धनराशि का प्रावधान किया है, लेकिन उसे सीधे खर्चा करने का अधिकार सदस्यों को नही दिया गया है। अब सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा, ताकि सदस्यों की मांग पर गौर हो सके। उधर, जिला परिषद सदस्य डीएसपी के तबादले से खुश नज़र नहीं आई।

रीना ठाकुर का कहना है की यदि जिला परिषद् सदस्य के खिलाफ पुलिस का अधिकारी दुर्व्यवहार कर सकता है तो आम जनता के साथ पुलिस कैसे पेश आती होगी। इस पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है, सबसे बड़ी हैरानी तो इस बात को लेकर है की तबादले के अलावा उनपर कोई कार्रवाई न करना सरकार एवं पुलिस महकमे के ऊपर कई सवाल खड़ा करता है। उन्होंने तो यहां तक अपनी नाराज़गी जाहिर की पुलिस पर से उनका विश्वास उठ गया है और अब वह इस मामले को तुल नहीं देना चाहती है।

चेतावनी : OBC की अनदेखी पड़ेगी BJP-Congress को महंगी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है