Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

Shimla दूरदर्शन केंद्र में CBI की रेड, दस्तावेज जब्त

Shimla दूरदर्शन केंद्र में CBI की रेड, दस्तावेज जब्त

- Advertisement -

Shimla Doordarshan Kendra  : शिमला। दूरदर्शन केंद्र शिमला में सीबीआई ने आज दस्तक दी। सीबीआई की विशेष टीम आज वहां पहुंची और केंद्र में हुई गड़बड़ी को लेकर कई अहम दस्तावेजों को खंगाला। मिली जानकारी के मुताबिक दूरदर्शन केंद्र की कुछ शाखाओं के कई दस्तावेज भी खंगाले गए और कुछ दस्तावेज भी सीबीआई की टीम ने जब्त किए। इसके साथ-साथ केंद्र के कुछ अफसरों से भी टीम ने पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। सीबीआई ने शिमला दूरदर्शन केंद्र  में कई सालों तक एक ही फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर पर मेहरबानी दिखाने और नियमों के विपरीत कार्य दिए जाने समेत कई मामलों को लेकर यहां दबिश दी थी।

सीबीआई टीम ने की अधिकारियों से पूछताछ 

इसके एवज में रायल्टी दी गई थी। बताते हैं कि खेल रायल्टी में हुआ है। यह दबिश 10 जून 2016 में की गई थी। उस रेड में सीबीआई ने केंद्र का रिकॉर्ड अपने कब्जे में लिया था। इसके बाद सीबीआई की टीम ने दस्तावेजों की पड़ताल की और फिर जांच के बाद केंद्र से कुछ दस्तावेज हासिल किए। इसके बाद सीबीआई की टीम ने आज वहां के अधिकारियों से पूछताछ की है। इस दौरान अफसरों से इस गड़बड़झाले को लेकर कई सवाल किए गए और उनके बयान रिकॉर्ड किए गए।  बताते हैं कि इस गड़बड़ी को लेकर सीबीआई थाना शिमला में मामला दर्ज है और एफआईआर में पूर्व निदेशक सहित कुछ अन्य नाम शामिल हैं। अब आगे की पड़ताल के बाद सीबीआई इस मामले में और शिकंजा कस सकती है।


पिछले वर्ष जुलाई में सीबीआई थाना शिमला में रायल्टी में अनियमितताओं को लेकर तीन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था। यह केस रेड के बाद दर्ज किया गया था। रेड में सीबीआई को गड़बड़ी के कई अहम सुराग मिले थे। अब सीबीआई ने आज फिर दबिश दी है और रिकॉर्ड को खंगाला है। ऐसे में आने वाले समय में आरोपी अफसरों पर सीबीआई शिकंजा कस सकती है।

मानवता की मिसालः भारतीय कोस्ट गार्ड ने बचाई दो पाक कमांडों की जान

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है