Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

पहली उड़ान में Shimla से Delhi जाएंगे अनाथालय के दो छात्र

पहली उड़ान में Shimla से Delhi जाएंगे अनाथालय के दो छात्र

- Advertisement -

Shimla jubbarhatti Airport : शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को प्रातः 11.45 बजे शिमला (जुब्बड़हट्टी) हवाई अड्डे से पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह जानकारी आज भारत सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव आरके चौधरी ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय संयोजकता योजना (उड्ड़ान) के तहत पीएम महाराष्ट्र के नंदेड-मुंबई-हैदराबाद तथा कर्नाटक के कटप्पा-हैदराबाद के लिए शिमला (जुब्बड़हट्टी) से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

शिमला में 920 रुपये प्रति टिकट की दर के 10 टिकट होंगे उपलब्ध

बैठक का आयोजन  जुब्बडहट्टी में किया गया, जिसमें नागरिक उड्डयन विभाग के संयुक्त महानिदेशक अश्वनी लोहानी, सीएमडी एयर इंडिया  रहेजा, योजना सदस्य आईएन मूर्थी, सदस्य संचालन (अलाईंस एयरवेज) एस रहेजा और सीईओ अलाईंस एयरवेज सीएस सुबीह, अतिरिक्त मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन एजेवी प्रसाद व पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के आयुक्त एवं हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक दिनेश मल्होत्रा के अतिरिक्त पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए। पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन के आयुक्त ने बताया कि पहली उड़ान 27 अप्रैल को रवाना होगी।


28 अप्रैल से नियमित उड़ानें होंगी शुरू

इस उड़ान के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के विपणन कार्यालय मालरोड शिमला में 1920 रुपये प्रति टिकट की दर के 10 टिकट उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि 28 अप्रैल से नियमित उड़ानें दिल्ली से प्रातः 6.10 बजे आरंभ होगी और प्रातः 7.25 बजे शिमला पहुंचेगी और शिमला से प्रातः 7.45 बजे चलेगी और प्रातः 8.45 बजे दिल्ली पहुंचेगी।  अलाईंस एयरवेज के सीईओ ने बताया कि शिमला के अनाथालय के दो विद्यार्थियों को दिल्ली ले जाएगा और वे अगले दिन की उड़ान में वापस आएंगे। वे अलाईंस एयरवेज के विशेष अतिथि होंगे। उड़ानों का संचालन बुधवार से रविवार तक सप्ताह में 5 दिन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल को पीएम का जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पहुंचने पर उनका पारंपरिक हिमाचली रीति-रिवाज से स्वागत किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है