Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Kotkhai के बौंह में बुजुर्ग की हत्या का आरोपी J&K से धरा, Remand पर भेजा

Kotkhai के बौंह में बुजुर्ग की हत्या का आरोपी J&K से धरा, Remand पर भेजा

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा, शिमला। पुलिस ने कोटखाई के बौंह में पिछले वर्ष एक बुजुर्ग की हत्या के मामले में एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस ने इस मामले में रमेश (29) नामक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आज ही उसे ठियोग स्थित स्थानीय कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे 27 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।


पकड़ा गया आरोपी जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के बागनकोट गांव का रहने वाला है। पिछले वर्ष नवंबर माह में कोटखाई के बौंह गांव में 70 वर्षीय बुजुर्ग प्रेम दास की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की गई थी। इस हत्या से वहां सनसनी फैल गई थी और लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया था। प्रेम दास बौंह में सड़क किनारे अपने घर में दुकान करता था और वहां पर रहता था। साथ ही जिस युवक को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, वह भी वहीं पर किराए पर कमरे में रहता था। प्रेम दास की हत्या के बाद से वह युवक भी फरार था।


प्रेम दास की हत्या के बाद फरार था आरोपी

इस हत्या के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़े रमेश सिंह वहीं पर सेब के बागीचे में काम करता था। प्रेम दास की हत्या के बाद रमेश के फरार होने से पुलिस को उस पर शक हो गया था और उसकी तलाश शुरू हो गई थी। इस बीच उसके जम्मू-कश्मीर में होने की सूचना मिली और पुलिस की एक टीम को वहां भेजा गया और वहां की पुलिस की मदद से इसे गिरफ्तार करने में सफलता मिली और फिर इसे वहां से यहां लाया गया। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने इसकी पुष्टि की है।

उधर, जिला पुलिस प्रवक्ता प्रवीर ठाकुर ने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर में आरोपी रमेश सिंह ने कोटखाई के बौंह गांव में इस घटना को अंजाम दिया था। आरोपी कोटखाई में ही एक सेब के बागीचे में काम करता था। उनका कहना था कि आरोपी को आज ठियोग कोर्ट में पेश किया गया और वहां से इसे 27 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। अब इससे इस मामले को लेकर सारी पूछताछ की जाएगी और पता लगाया जाएगा कि इसने बुजुर्ग की हत्या क्यों की।

कोटी रेंज अवैध कटान आरोपी को एक दिन का और पुलिस रिमांड

उधर, शिमला के साथ लगते कोटी रेंज में हुए अवैध कटान मामले में गिरफ्तार किए गए भूप राम को आज कोर्ट ने एक दिन का और पुलिस रिमांड दिया है। आज तीन दिन का रिमांड समाप्त करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था। ढली पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कोर्ट से और तीन दिन रिमांड की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने एक दिन का रिमांड दिया। अब इसे कल फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने भूप राम के घर से पेड़ काटने के सभी औजार बरामद कर लिए हैं भूप राम पर आरोप है कि उसने 400 से अधिक पेड़ काटे हैं। बताते हैं कि इस मामले में वन विभाग के कर्मचारियों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। क्योंकि इतना बड़ा वन कटान बिना विभागीय मिलीभगत से संभव नहीं हो सकता।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है