Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

शिमलाः अनाडेल के राम मंदिर में पुजारी को परिवार समेत पीटा, वीडियो वायरल

शिमलाः अनाडेल के राम मंदिर में पुजारी को परिवार समेत पीटा, वीडियो वायरल

- Advertisement -

शिमला। राजधानी शिमला (Shimla) के अनाडेल (Anadale) में स्थित राम मंदिर के पुजारी (Priest) और परिवार के सदस्यों की दिनदिहाड़े मंदिर सेवा समिति के सदस्यों ने पिटाई (Beaten) कर दी। इस घटना का एक वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस विडियो में भी पुजारी के परिवार के साथ मारपीट होती दिखाई दे रही है। मंदिर के पुजारी हेमंत शर्मा ने बताया कि वे पिछले 22 सालों से मंदिर में पूजा कर रहे हैं। इससे पहले उनके ससुर पंडित किरपा राम कपिल मंदिर में पुजारी थे। किरपा राम की मृत्यु के बाद 1997 से हेमंत शर्मा मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं। उनके मुताबिक अब मंदिर सेवा समिति पुजारी को मंदिर से बाहर निकालना चाहती हैं और मंदिर पर कब्ज़ा करना चाहते हैं। इसलिए उनके और उनके परिवार के साथ सेवा समिति ने मारपीट की है।

यह भी पढ़ें :-शिमला में गिरफ्तार हुए 75 वर्षीय वृद्धा की बेरहमी से हत्या करने वाले लुटेरे


पुजारी ने बताया कि मामला हाई कोर्ट में भी विचाराधीन है और कोर्ट ने पुजारी को मंदिर से बाहर निकालने पर स्केटे लगाया है। हालांकि मंदिर सेवा समिति कोर्ट के आदेशों की भी अवेहलना कर रही है। पुलिस भी सेवा समिति के साथ मिली हुई है और एकतरफा ही बात सुन रही है। हेमंत शर्मा ने बताया कि मंदिर की कमाई 15 से 20 हजार रुपये तक की है जिसका कोई हिसाब नहीं रखता। मंदिर की सेवा समिति मंदिर पर कब्ज़ा करना चाह रही है। 2016 में बनी सेवा समिति की कार्यकारिणी में एक ही परिवार के सदस्य है।



गौरतलब है कि मंदिर का निर्माण 1967 में आकाशवाणी शिमला से सेवानिवृत्त हुए एस एस एस ठाकुर ने मंदिर का निर्माण किया था। सन1979 से एस एस एस ठाकुर ने मंदिर का जिम्मा हेमंत शर्मा के ससुर किरपा राम कपिल को सौपा था। जिनकी मृत्यु के बाद हेमंत शर्मा मंदिर को संभाल रहे है। लेकिन अब तीन साल पहले बनी मंदिर सेवा समिति उन्हें मंदिर से बाहर करना चाह रहे हैं। वहीं जब मामले को लेकर मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष से मामले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है