Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

सनसनीः Shimla के छात्र का Nepal में Murder

सनसनीः Shimla के छात्र का Nepal में Murder

- Advertisement -

Shimla Student Murder Nepal : शिमला। शिमला के एक युवक की नेपाल में हत्या कर दी गई है। नेपाल पुलिस ने युवक की पहचान न होने के बाद वहीं उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। शिमला के साथ लगते घैणी का यह 16 वर्षीय बच्चा घर से घूमने निकला था और एक नेपाली के साथ नेपाल जा पहुंचा। वहां एक होटल में इसका शव बरामद हुआ और पुलिस ने शव की पहचान न होने पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। युवक के तय समय पर घर न लौटने पर घर वालों ने पुलिस से संपर्क किया और फिर जब जांच पड़ताल की गई तो इसका खुलासा हुआ।   पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घैणी पंचायत के मटैनी गांव का अमन (16) 22 मार्च को घर से यह कह निकला था कि वह दोस्तों के साथ घूमने जा रहा है और 15 अप्रैल तक वह घर लौट आएगा। अमन के पिता ललित भूषण ने यह सोचकर बच्चे को घूमने भेज दिया कि वह दोस्तों के साथ जा रहा है और कुछ दिनों में वापस लौट आएगा, लेकिन 15 अप्रैल तक जब अमन वापस नहीं आया तो उसके परिजन उसकी तलाश करने लग पड़े।

सुन्नी थाना में दर्ज है गुमशुदगी का मामला

अमन के दोस्तों से पता किया तो जानकारी मिली कि वह उनके साथ नहीं, बल्कि अपने ताऊ के पास काम करने वाले गणेश बहादुर के साथ नेपाल गया है। अमन ने यह बात सिर्फ अपने दोस्तों को ही बताई थी। इसके बाद परिजनों ने सुन्नी थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया। सुन्नी थाना पुलिस ने अमन की तलाश में कॉल डिटेल खंगालनी शुरू कर दी, लेकिन पुलिस को कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। लेकिन 27 मार्च को घैणी पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल को नेपाल पुलिस का फोन आया। नेपाल पुलिस ने प्रिंसीपल को बताया गया था कि यहां पर एक स्कूली बच्चे का शव बरामद हुआ है। पुलिस को जिस बच्चे का शव बरामद हुआ है उसने घैणी स्कूल की बैल्ट पहन रखी है। नेपाल पुलिस ने पूछा कि क्या उनके स्कूल का कोई बच्चा गुम है। इस पर प्रिंसीपल ने कहा कि उनके स्कूल का कोई बच्चा गुम नहीं है। इसके बाद नेपाल पुलिस ने बच्चे के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इस बीच, अमन के लापता होने को लेकर गांव में खबर फैल गई। यह बात घैणी पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल तक पहुंची। प्रिंसीपल को तब पता चला कि अमन उनके स्कूल का ही छात्र था, जिसने दसवीं के पेपर दे रखे हैं। प्रिंसीपल ने तुरंत नेपाल से आए नंबर पर फिर से संपर्क किया।


व्हाटसऐप पर नेपाल पुलिस को भेजी  अमन की फोटो 

नेपाल पुलिस को बताया गया कि स्कूल से अमन नाम का एक बच्चा गुम है। नेपाल पुलिस को व्हाटसऐप पर अमन की फोटो भेजी गई और नेपाल पुलिस ने भी बच्चे के शव की फोटो भेजी। इसके बाद पता चला कि नेपाल में जिस स्कूली बच्चे का शव बरामद हुआ, वह बच्चा अमन ही था। लेकिन जब तक अमन की शिनाख्त हो पाती तब तक नेपाल में उसका दाह संस्कार भी कर दिया था। सुन्नी थाना पुलिस अब इस मामले में आगामी कार्रवाई कर सकती है। अब या मामला हत्या से जुड़ गया है। ऐसे में अब गणेश बहादुर पर हत्या का मामला दर्ज हो सकता है, लेकिन शिमला पुलिस का यह तर्क है कि बच्चे की हत्या का मामला नेपाल में दर्ज हो चुका है। नेपाल पुलिस को आरोपी गणेश बहादुर की फोटो भेजी जाएगी, ताकि नेपाल पुलिस अमन की हत्या मामले में आरोपी गणेश को गिरफ्तार कर सके। 

उधर, अमन के पिता ललित भूषण भारद्वाज का कहना है कि उनके बेटे अमन की नेपाल में बेरहमी से हत्या की गई है। नेपाल पुलिस द्वारा भेजी गई फोटो को देखकर लगता है कि अमन के सिर पर प्रहार करने के बाद उसका गला घोंटा गया। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस मामले में गणेश बहादुर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करना चाहिए, क्योंकि अमन गणेश बहादुर के साथ ही नेपाल गया था। उनका कहना है कि गणेश ही उनके बेटे को बहला फुसला कर नेपाल ले गया और वहां पर उसकी हत्या कर दी। इस बीच, एएसपी शिमला भजन देव नेगी ने कहा कि सुन्नी थाना क्षेत्र के तहत घैणी गांव से अमन नाम के स्कूली छात्र की गुमशुदगी का मामला सुन्नी थाना में दर्ज किया गया है। उनका कहना था कि नेपाल में बच्चे का शव मिला था। अब पुलिस इस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है।

दर्दनाक हादसाः स्कूल बस ने कुचला दुकान के बाहर खड़ा व्यक्ति, मौत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है