Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

शिमलाः समर फेस्टिवल का सांकेतिक आगाज, पेंटिंग प्रतियोगिता से हुआ शुभारंभ

शिमलाः समर फेस्टिवल का सांकेतिक आगाज, पेंटिंग प्रतियोगिता से हुआ शुभारंभ

- Advertisement -

शिमला। अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 2019 (International Shimla Summer Festival 2019) का सांकेतिक आगाज हो गया है। शिमला में स्कूली बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता (Painting Competition) के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश देकर समर फेस्टिवल का शुभारंभ कर दिया है। 3 जून से 6 जून तक चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल को इस बार जिला प्रशासन ने कार्निवल (Carnival) की तर्ज पर आयोजित करने की योजना बनाई है। पिछली बार समर फेस्टिवल पानी की कमी के चलते नहीं हो पाया था, लेकिन इस बार प्रशासन ने आयोजन को लेकर काफी पुख्ता प्रबंध किए हैं।


यह भी पढ़ें: ठियोग : खाई में गिरी पिकअप, उत्तराखंड निवासी सहित दो की मौत

 


डीसी राजेश्वर गोयल ने बताया कि 29 व 30 मई को फ्लॉवर फेस्टिवल, 31 मई से 2 जून तक फ्लॉवर शो और 31मई से 2 जून तक क्विज प्रतियोगिता (Quiz competition) का आयोजन किया जाएगा। रिज के आसपास के सभी क्षेत्रों में भी अलग-अलग तरह की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी, जिससे पर्यटक समर फेस्टिवल से सीधा जुड़ा रहे। फेस्टिवल का मकसद लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ प्रदेश की संस्कृति से लोगों को रूबरू करवाना है, जिससे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सके। “क्लीन एंड ग्रीन शिमला” (Cleen And Green Shimla) इस बार के समर फेस्टिवल की थीम (Theme of Summer Festival) होगी। फेस्टिवल में जहां स्थानीय कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे, वहीं स्टार कलाकार भी फेस्टिवल में समा बांधेंगे।

यह भी पढ़ें: जोगिंद्रनगर पुलिस ने पकड़ी 6 कि. चरस, 413 ग्रा.अफीम, 2 गिरफ्तार 2 फरार

 

वहीं, पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग ले रहे स्कूली बच्चों ने बताया कि ग्लोबल वार्मिंग की वजह से पर्यावरण को बहुत नुकसान हो रहा है। पेंटिंग के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश (Environment protection message) दिया है, जिससे लोग अपने आसपास के पर्यावरण को साफ-सुथरा रखें। अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल के लिए स्थानीय कलाकारों के 30 मई से 1 जून तक शिमला में ऑडिशन होंगे। इस बार रिज मंच के आसपास के क्षेत्रों मॉलरोड, इंदिरा गांधी काम्प्लेक्स, आइस स्केटिंग रिंक और गेयटी थियेटर में भी फेस्टिवल को लेकर अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है