हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

पुलिस के सामने ही शिव सेना के नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या

पुलिस ने वारदात के कुछ समय बाद ही हमलावर को किया गिरफ्तार

पुलिस के सामने ही शिव सेना के नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या

- Advertisement -

पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर (Law and Order in Punjab) लगातार बिगड़ता जा रहा है। माहौल दिन प्रतिदिन खराब होता जा रहा है। ऐसी घटना अमृतसर (Amritsar) में सामने आई है। शुक्रवार को शिवसेना नेता सुधीर सूरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद दहशत का माहौल पाया जा रहा है। यह हत्या इसलिए गंभीर मानी जा रही है कि इंटेलीजेंस के पास उनपर हमले के इनपुट थे। इस संबंध में पंजाब पुलिस ने चार गैंगस्टरों को गिरफ्तार भी किया था। इस हत्या की कुछ देर बाद ही पुलिस ने हमलावर को अरेस्ट कर लिया है। हमलावर पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। इंटेलीजेंस (intelligence) अब इस ऐंगल से अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है कि वारदात के समय मौके पर कितने पुलिस वाले थे। क्योंकि उसे पुलिस के सामने ही गोली मारी गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दुकान के विवाद पर युवक की हत्या का प्रयास, चाकू से किया लहुलूहान

वहीं सुधीर सूरी (Sudhir Suri) शिव सेना हिंदुस्तान के प्रधान थे। बताया जा रहा है कि हमलावर स्विफ्ट कार से आया था। जब वारदात को अंजाम देकर भागने लगा तो वहां मौजूद लोगों ने उस पर पथराव कर दिया। वहीं कार पर वारिस पंजाब के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तस्वीर लगी हुई है। वहीं अमृतपाल सिंह भिंडरावाले के समर्थक हैं (Amritpal Singh is a supporter of Bhindranwale) । उसे खालिस्तानी माना जाता है। सितंबर महीने में अमृतपाल सिंह ने अपना संगठन बनाया था। वहीं वारिस पंजाब के संगठन को अभिनेता संदीप सिंह सिद्धू उर्फ दीप सिद्धू ने खड़ा किया था। 26 जनवरी, 2021 को लालकिले में हुए उपद्रव के लिए मुख्य आरोपी भी था।

बताया जा रहा है कि शिवसेना के नेता सुधीर सूरी गोपाल मंदिर (Gopal Mandir) के बाहर कूड़े में मिली भगवानों की मूर्तियों के विरोध में मंदिर के बाहर धरने पर बैठे हुए थे। इसी दौरान साढ़े तीन बजे संदीप सिंह ने उन्हें गोल मार दी। बताया जा रहा है कि हमलावर पेशे से दुकानदार है। पंजाब के डीजीपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। डीएसपी (DSP) ने आरोपी को अरेस्ट करने के बाद कहा है कि हम किसी भी नहीं बख्शेंगे। इसकी तह तक जांच की जाएगी। पुलिस ने बताया कि हमलावर अमृतसर का ही रहने वाला है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सुधीर सूरी जब पुलिस अधिकारी से बात कर रहे थे तभी हमलावर ने उनपर फायर कर दिया। उन पर दो या तीन गोलियां चलाई गई है। जहां पर वारदात हुई है वह एक रिहायशी इलाका है। अक्टूबर में सूरी की हत्या की प्लानिंग करने वाले पकड़े गए 23 अक्टूबर को पंजाब में एसटीएफ और अमृतसर पुलिस ने पिछले महीने 4 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था पकड़े गए गैंगस्टर रिंदा और लिंडा के गुर्गे था। उन्होंने पूछताछ में बताया था कि वे शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की साजिश रच रहे थे। उनकी रेकी भी कर चुके थे। आरोपियों ने यह भी बताया था कि उन्होंने सूरी पर दिवाली से पहले हमला करने की योजना बनाई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है