Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

कोरोना से हारी जिंदगी : शूटर दादी, वरिष्ठ पत्रकार रोहित व पूर्व अटॉर्नी जनरल का निधन

सोशल मीडिया पर नेताओं और पत्रकारों ने जताया शोक

कोरोना से हारी जिंदगी : शूटर दादी, वरिष्ठ पत्रकार रोहित व पूर्व अटॉर्नी जनरल का निधन

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) हर रोज हजारों लोगों की जान ले रहा है। पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना की चपेट में आकर कई महान हस्तियां अपनी जिंदगी की जंग हार गईं। इनमें शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर, वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना और पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का नाम भी शामिल हो गया है। फिल्म सांड की आंख के बाद सुर्खियों में आई शूटर दादी चंद्रो तोमर का आज निधन हो गया। बागपत में बिनौली के जौहड़ी की वयोवृद्ध शूटर दादी चंद्रो तोमर (Shooter Dadi Chandro Tomar) का निधन मेरठ मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान हुआ। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और उनको गुरुवार रात को ही बागपत के आनंद हॉस्पिटल से मेरठ के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना की खतरनाक चाल-3498 को निगला, AAP MLA बोला दिल्ली में लगाओ राष्ट्रपति शासन

दादी के स्वजनों ने उनकी मौत का कारण ब्रेन हेम्ब्रेज बताया है। उनके बेटे विनोद तोमर ने बताया कि सोमवार को उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई तो जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उन्हें मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया था। निशानेबाज चंद्रो तोमर के कोरोना पॉजिटिव होने से आसपास के क्षेत्रों में उनके प्रशंसकों के बीच मायूसी छा गई थी। सब उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार को उनका निधन हो गया। शूटर दादी ने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीतीं और उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता था। उन्होंने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

वहीं, वरिष्ठ पत्रकार और चर्चित टीवी एंकर रोहित सरदाना (Senior Journalist Rohit Sardana) का भी आज दोपहर हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया। रोहित सरदाना कोरोना से भी संक्रमित थे। हालात गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पहले ही रोहित कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी। रोहित सरदाना के निधन पर पत्रकारिता जगत से जुड़े काफी लोगों सहित कई दिग्गजों ने शोक जाहिर किया है। रोहित सरदाना के निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध है और अपनी ओर से श्रद्धांजलि दे रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने रोहित सरदाना के निधन पर शोक व्यक्त किया। राष्ट्रपति की ओर से ट्वीट किया गया, “लोकप्रिय न्यूज़ एंकर तथा वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उनका असामयिक निधन पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। श्री सरदाना के परिवारजनों व प्रशंसकों को मेरी शोक संवेदनाएं।”

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ’रोहित सरदाना बेहद जल्दी हमें छोड़कर चले गए। भारत की प्रगति के लिए ऊर्जा से भरपूर थे और भावुक थे, रोहित को कई लोगों द्वारा याद किया जाएगा। रोहित के निधन ने मीडिया जगत में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है। उनके परिजनों, दोस्तों और चाहने वालों को सांत्वना, ऊं शांति’। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर रोहित सरदाना के निधन पर दुख व्यक्त किया। अमित शाह ने लिखा, ‘रोहित सरदाना के निधन से दुख पहुंचा है। उनके निधन से देश ने शानदार और निष्पक्ष पत्रकार को खो दिया है। भगवान उनके परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे’।

इनके अलावा भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी (Former Attorney General Soli Sorabjee) का बीती रात निधन हो गया। सोराबजी 91 वर्ष के थे। पिछले कुछ दिनों से वह कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित थे। करीब 70 साल तक कानून के क्षेत्र से जुड़े रहे सोराबजी ने देश के अटॉर्नी जनरल का पद दो बार संभाला। वकालत के क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए वर्ष 2002 में उन्हें पद्म विभूषण का सम्मान भी मिला था। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शोक प्रकट कर श्रद्धांजलि दी है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका व्यक्तित्व महान था।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है