Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

Lottery Ticket नहीं बिकने पर दुखी था दुकानदार, रातोंरात हुआ कुछ ऐसा, बन गया करोड़पति

बेकार समझकर अपने पास रख ली थी बची हुई टिकटें

Lottery Ticket नहीं बिकने पर दुखी था दुकानदार, रातोंरात हुआ कुछ ऐसा, बन गया करोड़पति

- Advertisement -

किस्मत कब, कहां और कैसे पलट जाए कोई नहीं जानता। पल में कोई इंसान करोड़पति बन सकता है और पलभर में ही रोड़ पर भी आ सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ है केरल (Kerala) में रहने वाले 46 वर्षीय शराफुद्दीन के साथ। ये आम आदमी अब देशभर के चर्चा का विषय बना हुआ है। शराफुद्दीन की किस्मत ऐसी पलटी कि वह रातोंरात करोड़पति (Millionaire) बन गया। हुआ यूं कि शराफुद्दीन की कुछ लॉटरी टिकट (Lottery ticket) बिकने से रह गई थी, जिन्हें उन्होंने बेकार समझकर अपने पास रख लिया। उनमें से एक टिकट ने उनको केरल सरकार के क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी पुरस्कार में 12 करोड़ रुपए की रकम का मालिक बना दिया।

जानकारी के मुताबिक शराफुद्दीन पहले सऊदी अरब (Saudi Arab) में काम किया करते थे, लेकिन कुछ परेशानियों के कारण उन्हें वापस भारत लौटना पड़ा। इसके बाद उन्होंने कोल्लम में दुकान खोल ली मगर लॉकडाउन ने उनकी हालत और खराब कर दी। ऐसे में उन्होंने घर चलाने के लिए लॉटरी टिकट बेचने का काम शुरू कर दिया। इस बीच केरल सरकार ने क्रिसमस-न्यू ईयर बंपर लॉटरी शुरू की। शराफुद्दीन को लगा था कि उनकी सारी टिकटें बिक जाएंगी और उनके घर का खर्च चल जाएगा, लेकिन इस बार भी उनके हाथ निराशा ही लगी।

यह भी पढ़ें: इस शख्स ने कंधे पर उठा ली भारी-भरकम बाइक, Video देख दांतों तले दबा लेंगे उंगलियां

ऐसे में बचे टिकटों का पैसा उनको अपनी जेब से भरना पड़ना था इसलिए वो बहुत चिंतित थे। लेकिन इसके बाद उनके साथ जो हुआ उसका किसी को अंदाजा भी नहीं था। शराफुद्दीन के जो टिकट नहीं बिके थे, उन्हीं में से एक टिकट नंबर पर 12 करोड़ रुपए की लॉटरी लग गई। शराफुद्दीन और उनके परिवार को विश्वास नहीं हो रहा था कि वो इतनी बड़ी रकम जीत चुके हैं। लॉटरी जीतने के बाद शराफुद्दीन ने कहा कि मैं अब अपना एक घर बनाना चाहता हूं। पहले अपना पूरा कर्ज चुकाउंगा और फिर कोई काम शुरू करूंगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है