Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Punjab: अब सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें; लुधियाना में शुरू होंगे ये उद्योग

Punjab: अब सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें; लुधियाना में शुरू होंगे ये उद्योग

- Advertisement -

चंडीगढ़। पूरे देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पंजाब (Punjab) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। सूबे में महामारी के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया है। लेकिन अब प्रदेश सरकार की तरफ से प्रदेशवासियों को कर्फ्यू में बड़ी ढील देने का ऐलान किया गया है।

दुकानें खोलने के लिए 3 घंटे का अतरिक्त समय दिया गया

प्रदेश सरकार की तरफ से जारी किए गए हालिया आदेश के मुताबिक़ अब पंजाब में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान खोली जा सकेगी। इसके पहले पंजाब में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक दुकानें (Shops) खोलने की इजाजत थी। लेकिन अब प्रदेश सरकार ने वर्किंग ऑवर (Working Hours) को पूरी तरह से पूरी तरह से यूटिलाइज करने के लिए यह निर्णय लिया है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने लुधियाना (Ludhiana) में गैर-मिश्रित मिश्रित क्षेत्रों में छोटे / कुटीर उद्योगों को तुरंत परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी है।

बड़े उद्योगों के खुलने में मदद के लिए छोटे/कुटीर उद्योगों को परिचालन शुरू करने की अनुमति

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने लुधियाना के गैर-मिश्रित मिश्रित क्षेत्रों में छोटे / कुटीर उद्योगों को तुरंत परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी, ताकि बड़े उद्योगों के खुलने में मदद मिल सके जो कि घटकों आदि के लिए छोटे लोगों पर निर्भर हैं। सीएम ने कहा है कि इन छोटी इकाइयों में परिचालनों को फिर से शुरू करना, जिनमें आम तौर पर या परिसर के आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले श्रमिक होते हैं, पहुंच नियंत्रण की आवश्यकताओं और #COVID एसओपी के साथ सख्त अनुपालन के अधीन होंगे।

बता दें कि राज्‍य में कोरोना के नए पॉजिटिव मामलों की रफ्तार में कुछ कमी आई है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्‍य में 15 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि 25 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है