Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Dr. Rajesh बोले: स्वार्थी नहीं समाजसेवी MLA चुने Kangra की जनता

Dr. Rajesh बोले: स्वार्थी नहीं समाजसेवी MLA चुने Kangra की जनता

- Advertisement -

कांगड़ा। प्रदेश की राजनीति में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र का अपना महत्व है, लेकिन यहां के लोगों का दुर्भाग्य कहें कि उनकी आशाओं के अनुरूप विधायक यहां से नहीं मिल सके। पिछले चार चुनावों से कांगड़ा की जनता विधायक बदल रही है और यह दर्शाता है कि यहां के विधायक जनता की आशाओं के अनुरूप कार्य नहीं कर सके हैं। इसका एक कारण यह भी है कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से समाजसेवा की इच्छा रखने की वजाए स्वार्थपूर्ति करने वाले लोग विधायक बनते रहे जो कि यहां की जनता के वोट के साथ न्याय नहीं कर सके। यह शब्द श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा के एमडी डॉ. राजेश शर्मा ने कांगड़ा विस क्षेत्र के दौलतपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहे।


  • कहा, विधायक बना तो वेतन विधानसभा क्षेत्र की भलाई पर करूंगा खर्च
  • समाजसेवा कर रहा हूं लेकिन सत्ता हाथ में नहीं होने से सामने आ रही कुछ बंदिशें
  • श्री बालाजी अस्पताल के एमडी डॉ. राजेश ने दौलतपुर में जनसभा को किया संबोधित

डॉ. राजेश ने कहा कि अब समय आ गया है कि कांगड़ा विस क्षेत्र के लोग अपने वोट की अहमियत को पहचानें और सही व्यक्ति का चुनाव करें। उन्होंने कहा कि कभी विकास के क्षेत्र में अग्रणी रहने वाला कांगड़ा आज दिन प्रतिदिन पिछड़ता जा रहा है, लेकिन यहां के जनप्रतिनिधियों को इसकी कोई चिंता नहीं है। डॉ. राजेश शर्मा ने जनसभा के दौरान कहा कि यदि जनता उनको विधायक बनाती है तो वह भी जनता से वादा करते हैं कि बतौर विधायक मिलने वाला वेतन वह विस क्षेत्र की भलाई के लिए खर्च करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एक विधायक को करीब डेढ लाख रुपए वेतन मिलता है और पांच साल में यह राशि 90 लाख रुपए बनती है। किसी भी क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए इतनी राशि भी बहुत मायने रखती है।


डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि समाजसेवा की प्रेरणा उन्हें उनके स्वर्गीय पिता पंडित बालकृष्ण शर्मा से मिली है। उन्हीं के अधूरे सपनों को पूरा करने का वह प्रयास मात्र कर रहे हैं और प्रयास करते हैं कि उनके पास मदद के लिए कोई व्यक्ति आए तो उसे निराश न लौटना पड़े। उन्होंने कहा कि वह आज भी पंडित बालकृष्ण शर्मा ट्रस्ट के माध्यम से गरीब और जरूरतमंदों की सहायता कर रहे हैं और काफी लोगों को इससे लाभ भी हुआ है। डॉ. राजेश ने कहा कि मौजूदा समय में भी समाजसेवा का क्रम जारी है, लेकिन सत्ता हाथ में नहीं होने से कुछ बंदिशें सामने आ रही हैं। यदि कांगड़ा की जनता उन्हें विधायक चुनती है तो वह निश्चित तौर पर समाजसेवा को एक नए स्तर पर ले जाने का प्रयास करेंगे और उन्हीं प्रयासों का नतीजा यह भी होगा कि यहां की जनता को बार-बार विधायक बदलने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। ठीक उसी तरह जैसे कि उनके पिता ने नगर परिषद कांगड़ा में अपनी समाजसेवा के दम पर अपनी जगह पक्की की हुई थी।

युवाओं को दिया मेहनत का संदेश
डॉ. राजेश ने जनसभा में मौजूद युवा वर्ग को मेहनत करने का संदेश देते हुए कहा कि मेहनत करने से व्यक्ति सबकुछ हासिल कर सकता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि उनके दादाजी बर्तनों की फेरी लगाने का काम करते थे। उनके दादाजी ने मेहनत की और उसके बाद यही क्रम उनके पिताजी स्वर्गीय पंडित बालकृष्ण शर्मा ने भी जारी रखा, उसके बाद उन्होंने स्वयं भी यही मार्ग पकड़ा और आज इस मुकाम पर पहुंचने में सफल हुए हैं।

कांग्रेस से जुड़ा हूं, कांग्रेस से ही जुड़ा रहूंगा
डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि उनके पिता भी कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ता रहे और वह स्वयं भी कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि निजी स्वार्थ के लिए वह किसी अन्य पार्टी का दामन थामने के बारे में सोच भी नहीं सकते। उनका कहना था कि वर्तमान में कुछ अन्य राजनितिक दलों ने भी उनके साथ संपर्क किया और पार्टी में शामिल होने की बात कही, लेकिन उन्होंने सभी अन्य पार्टियों को यह कहकर मना कर दिया कि उनकी विचारधारा कांग्रेस की है और यह समय और परिस्थितियों के साथ बदल नहीं सकती। इस अवसर पर डॉ. राजेश ने जनसमस्याएं भी सुनीं और लोगों को अपनी तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन भी दिया।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है