Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

फ़्रांस में गो-कार्टिंग रेसर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी हिमाचल की बेटी

देश की सबसे कम उम्र की गो.कार्टिंग रेसर है श्रेया लोहिया

फ़्रांस में गो-कार्टिंग रेसर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी हिमाचल की बेटी

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल की बेटी और देश की सबसे कम उम्र की 13 वर्षीय गो-कार्टिंग रेसर (Go Karting Racer) श्रेया लोहिया अब फ्रांस में होने वाली इंटरनेशनल प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएगी। 17 से 19 अगस्त तक फ्रांस (France) में होने वाली इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए श्रेया लोहिया का चयन हुआ है। श्रेया लोहिया के चयन से उनके परिवार सहित उनके चाहने वालों में खुशी की लहर दौड़ गई है। श्रेया लोहिया के पिता रितेश लोहिया ने कहा कि एफआईए वूमेन इन मोटर स्पोर्ट्स कंपटीशन में विश्व भर से मात्र 14 लड़कियों का चयन हुआ है जिसमें हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला मंडी की ग्राम पंचायत महादेव की रहने वाली श्रेया लोहिया को भी बेहतर प्रदर्शन के दम पर इस प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रतियोगिता में श्रेया विजेता रहती है तो रेसिंग की दुनिया में सबसे बड़ी फरारी अकादमी की ओर से श्रेया को स्पॉन्सरशिप मिल जाएगी। इससे भविष्य में श्रेया लोहिया (Shreya Lohia) को आगे बढ़ने के लिए सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़ें:बल्ह के सन्नी ने दिव्यांगता को हरा कर बना दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि मंडी जिले के सुंदरनगर श्रेया लोहिया ने मात्र 10 वर्ष की छोटी सी उम्र में एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। श्रेया देशभर में सबसे कम उम्र की गो-कार्टिंग कार रेसर (Go-Karting Car Racer) बनी थी। उस समय मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय रोटैक्स चैम्पियनशिप में पूरे भारत से प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली एकमात्र लडकी थी। श्रेया ने इस प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त किया था। श्रेया के पिता मैकेनिकल और माता कंप्यूटर इंजीनियर हैं। श्रेया लोहिया को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2022 दिया गया है। श्रेया को यह पुरस्कार कार्ट रेसिंग में असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने पर प्रोत्साहन दिया गया है। राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से मंडी की श्रेया को डिजीटल पुरस्कार व एक लाख रुपये देकर सम्मानित किया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है