Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

श्री बालाजी अस्पताल में सिखाए आग से बचने के उपाय

श्री बालाजी अस्पताल में सिखाए आग से बचने के उपाय

- Advertisement -

कांगड़ा। Shri Balaji Hospital Kangra में गुरुवार को आग से बचने के उपाय बताए गए। सहायक अग्निशमन अधिकारी विरेंद्र थापा ने श्री बालाजी अस्पताल के सभी कर्मचारियों को एक घंटे की कार्यशाला के दौरान आग से बचने के उपाय बताएं। इस मौके पर अस्पताल के एमडी डॉ. राजेश शर्मा और उनका पूरा स्टाफ उपस्थित रहा। उपस्थित कर्मियों को संबोधित करते हुए सहायक अग्निशमन अधिकारी विरेंद्र थापा ने कहा कि मौसम बदल रहा है और गर्मियां शुरू हो रही हैं।

मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए आग लगने के आसार ज्यादा होते हैं और अस्पताल जैसी संवेदनशील जगह पर ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए हर पल तैयार रहना बहुत जरूरी हो जाता है। अग्नि सुरक्षा के बारे में जानकारी देते उन्होंने कहा बिजली की वजह से होने वाले आग के हादसों में 60 पर्सेंट मामले शॉर्ट सर्किट, ओवरहीटिंग, ओवरलोडिंग, खराब स्टैंडर्ड के उपकरण, बिजली के तारों को गलत तरह से जोड़ने और लापरवाही की वजह से होते हैं। बिजली से जुड़ी आग काफी खतरनाक होती है और इसे संभालना भी काफी मुश्किल होता है। इसलिए किसी भी तरह की आग लगने पर पावर सप्लाई बंद करना बहुत जरूरी है।


नियमों के विपरीत एलपीजी सिलेंडर का भंडारण न करें, आग लगने पर लिफ्ट का प्रयोग न करें, सुरक्षा के लिए लगाए  गए उपकरणों को  उनके  स्थान से  कहीं और स्थानांतरित न करें। इस अवसर पर श्री बालाजी अस्पताल के एमडी डॉ. राजेश शर्मा ने अग्निशमन विभाग का धन्यवाद देते हुए कहा कि श्री बालाजी अस्पताल शुरू से ही अपने कर्मचारियों और मरीजों की सुरक्षा को तव्वजो देता आया है, जिसके मद्देनजर इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है। विभाग की ओर से उन के स्टाफ को यह उपयोगी जानकारी दी गई ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है