- Advertisement -

Shree Balaji Hospital कांगड़ा में नया ICU खुला, Dr. Raj Malhotra की देखरेख में करेगा काम

Shree Balaji Hospital Kangra new ICU : देश-विदेश में सेवाएं देने के बाद Dr. Raj ने ज्वाइन किया Shri Balaji Hospital Kangra

0

- Advertisement -

Shree Balaji Hospital Kangra new ICU : कांगड़ा। Shree Balaji Hospital Kangra के नए गहन चिकित्सा इकाई ICU का शुभारंभ आज सुबह पूजा-अर्चना के साथ किया गया। अस्पताल के एमडी Dr. Rajesh Sharma ने कहा कि बदलते वक्त के साथ आधुनिकीकरण की दिशा में यह कदम उठाया गया है। इस अवसर पर देश-विदेश में अपनी सेवाएं दे चुके Dr. Raj Malhotra ने भी ICU के बारे में विस्तार से जानकारी दी। यह आईसीयू Dr. Raj Malhotra की देखरेख में ही काम करेगा, उन्होंने हाल ही में अस्पताल में अपनी सेवाएं देना शुरू की हैं।

Dr. Raj Malhotra ने बताया कि ICU जिसे Intensive Care Unit या गहन उपचार इकाई (आईटीयू) या गंभीर देखभाल इकाई (सीसीयू) के रूप में भी जाना जाता है, जोकि अस्पताल का एक विशेष विभाग है जो गहन चिकित्सा प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि Multi Specialty Hospital के तौर पर सेवाएं प्रदान कर रहे Shree Balaji Hospital Kangra में आईसीयू तो पहले से ही काम कर रहा था पर अब एक नया आईसीयू बेहद आधुनिक उपकरणों सहित तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि ICU में गंभीर बीमारियों और चोटों वाले रोगियों को लाया जाता है।

Dr. Raj Malhotra दिल्ली, रोहतक व लुधियाना के अलावा वर्ष 1981 से 1994 तक विदेश में भी अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। Dr. Malhotra लिबिया के बेंगाजी स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी में बतौर प्रोफेसर अपनी सेवाएं देते रहे। उन्होंने कहा है कि यहां आकर लगता है कि करने के लिए बहुत कुछ है। इस अवसर पर डॉ राजेश ने कहा कि हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि क्षेत्र व प्रदेश की सेवा करते हुए किसी बात की कमी न रहे। उन्होंने कहा कि हमने इससे पहले भी वक्त-वक्त पर अस्पताल में आधुनिक सेवाएं देने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply