×

श्रीखंड महादेव यात्राः बेस कैंप सहित लंगर और ठहराव की मिलेगी सुविधा

श्रीखंड महादेव यात्राः बेस कैंप सहित लंगर और ठहराव की मिलेगी सुविधा

- Advertisement -

कुल्लू। उत्तर भारत एवं देवभूमि हिमाचल की प्रसिद्ध श्रीखंड छड़ी यात्रा का भव्य धार्मिक समारोह धूमधाम से मनाया गया। निरमंड दशनामी जूना अखाड़ा में सैकड़ों साधु महात्माओं, धार्मिक संगठनों, श्रीखंड यात्रियों ने भाग लिया। श्रीखंड छड़ी यात्रा निरमंड के अध्यक्ष देवराज ने समारोह में विधायक (MLA) किशोरी लाल सागर को टोपी मफलर पहनकर स्वागत किया। देवी माता अंबिका के किरदार पुष्पेंद्र शर्मा ने श्रीखंड छड़ी यात्रा के 24 साल पूरे होने बारे विस्तृत जानकारी एवं यात्रा का इतिहास प्रस्तुत किया गया।


यह भी पढ़ें: जयराम ने गडकरी से हिमाचल के लिए मांगे 500 करोड़-जानिए क्यों

 

शिव भगवान की पूजा की गई। श्रीखंड छड़ी यात्रा समिति द्वारा भारत के विभिन्न राज्यों से आए संतों की पूजा और तिलक लगाकर धार्मिक परंपरा पूरी की गई। स्वागत समारोह की अध्यक्षता करते हुए विधायक (MLA) ने अपने संबोधन में कहा कि श्रीखंड छड़ी यात्रा 24 सालों का सफर पूरा कर चुकी है। हिमाचल (Himachal) सरकार भी श्रीखंड यात्रा को विश्व मानचित्र पर दर्शाना चाहती है।

श्रीखंड महादेव यात्रा (Shrikhand Mahadev Yatra) पर आने वाले सभी यात्रियों को बेस कैंप से लेकर हर पड़ाव पर लंगर, शौचालय व ठहराव आदि की पूरी व्यवस्था की जाएगी, जिसके लिए सरकार प्रयासरत है। विधायक ने कहा कि श्रीखंड यात्रियों के लिए दशनामी जूना अखाड़ा मंदिर निरमंड में सराय विश्राम भवन का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है