Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

ट्रंप और डेमोक्रेट्स के बीच रार, अमेरिका में कामकाज आंशिक रूप से ठप 

ट्रंप और डेमोक्रेट्स के बीच रार, अमेरिका में कामकाज आंशिक रूप से ठप 

- Advertisement -

वॉशिंगटन। अमेरिका संघीय कोष शनिवार को सुबह 12 बजते ही खत्म हो गया। इसके चलते नासा सहित दर्जनों एजेंसियों के लिए पैसे का इंतजाम नहीं हो सका। इस साल की ऐसी तीसरी घटना के बाद तकरीबन समूचे अमेरिका में कामकाज आंशिक रूप से ठप हो गया है। अब ऐसे में करीब 800,000 सरकारी कर्मचारियों को या तो छुट्टी दे दी जाएगी या फिर क्रिसमस की छुट्टियों के बीच बिना वेतन काम पर बुलाया जाएगा।
मेक्सिको और अमेरिका के बीच दीवार बनाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 5 अरब डॉलर संसद से मांगे थे। लेकिन इस बिल को मंजूरी दिए बिना ही संसद की कार्यवाही शुक्रवार को स्थगित हो गई थी। इस कारण अमेरिका में शनिवार से सरकारी कामकाज आंशिक रूप से ठप हो गया। इस साल यह तीसरी मौका है जब अमेरिका में सरकारी कामकाज ठप हुआ है। इससे पहले कैपिटल हिल में व्हाइट हाउस के अधिकारियों और अमेरिकी कांग्रेस के विपक्षी दलों के नेताओं के बीच अंतिम क्षण तक चली बातचीत में फंडिग को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई।

ट्रंप ने किया यह ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जतायी है कि यह बंद ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। ट्रंप ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए यह बात कही। आपको बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मांग का विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता इसका विरोध कर रहे हैं। समझौता नहीं हो पाने की वजह से दर्जनों एजेंसियों के लिए संघीय कोष 12 बजते ही खत्म हो गया। बता दें कि अमेरिका में सेना, स्वास्थ्य और मानव सेवा मंत्रालय समेत सरकार के तकरीबन तीन चौथाई विभागों के लिए सितंबर 2019 तक के लिए धन का इंतजाम है। वहीं शनिवार तक सिर्फ 25 फीसदी विभागों के लिए धन का इंतजाम नहीं हो सका।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है