Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

सिद्धू ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र, करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान जाने की मांगी परमिशन

सिद्धू ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र, करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान जाने की मांगी परमिशन

- Advertisement -

चंडीगढ़। पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को पत्र लिखकर करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) से पाकिस्तान जाने की परमिशन मांगी है। सिद्धू ने पत्र में कहा है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए न्योता भेजा है। वह इस समारोह में भाग लेने के लिए 9 नवंबर को सुबह साढ़े नौ बजे डेरा बाबा नानक की साइड बने कॉरिडोर से पाकिस्तान जाना चाहते हैं, ताकि वह साढ़े 11 बजे शुरू होने वाले उद्घाटन समारोह में पहुंच सकें।

समारोह में भाग लेने से पहले वह गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में नतमस्तक होकर श्री गुरु नानक देव जी द्वारा की गई कॉरिडोर बख्शीश के लिए शुकराना की अरदास करेंगे और एक सिख की तरह पंगत में बैठकर संगत के साथ लंगर छकेंगे। उद्घाटन समारोह के बाद वह कॉरिडोर के रास्ते से लौट आएंगे। सिद्धू ने मंत्री जयशंकर को लिखे पत्र में कहा कि उनके लिए यह संभव नहीं है कि वह गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए एक दिन पहले आठ नवंबर को अटारी-वाघा सीमा से पाकिस्तान जाएं। उसी दिन रात्रि वह गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में ठहरें। वह 9 नवंबर के उद्घाटन समारोह में शामिल होकर कॉरिडोर के रास्ते ही लौटेंगे। सिद्धू ने पत्र में लिखा कि उनके पास वर्तमान समय में पाकिस्तान (Pakistan) जाने का वीजा नहीं है। पाकिस्तान से मिले न्योते की एक कॉपी पहले ही विदेश मंत्रालय को भेजी जा चुकी है।

माना जा रहा है कि करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से पाकिस्तान जाने के लिए विदेश मंत्री को लिखे पत्र के पीछे नवजोत सिद्धू की बड़ी रणनीति है। 9 नवंबर को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में गुरुद्वारा करतारपुर साहिब दर्शन के लिए जत्था पाकिस्तान जा रहा है। इस जत्थे में सिद्धू का नाम शामिल नहीं है। सिद्धू इस जत्थे से पहले खुद पाकिस्तान जाकर जहां राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मीडिया का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहते हैं, वहीं चार महीनों की चुप्पी तोड़कर इस पावन अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर को लेकर विचार भी रखना चाहते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है