Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

‘जीरो’ का पोस्टर देख भड़का सिख समुदाय, कहा – धार्मिक चिह्न का उड़ाया मजाक

‘जीरो’ का पोस्टर देख भड़का सिख समुदाय, कहा – धार्मिक चिह्न का उड़ाया मजाक

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज के समय में फिल्में स्टोरी से कम और विवादों से ज्यादा पहचानी जाती हैं। किंग खान शाहरुख फिल्म ‘जीरो’ के अभी ट्रेलर और पोस्टर लॉन्च हुआ ही था कि ये विवादों में घिर गई है। ‘जीरो’ के पोस्टर को लेकर सिख समुदाय ने नाराजगी जताई है। फिल्म के एक पोस्टर में शाहरुख ने कृपाण धारण की हुई है।

पोस्टर को लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) और अन्य सिखों ने विरोध जताया है। सिख समुदाय का कहना है कि फिल्म के पोस्टर में शाहरुख नंगे बदन पर नोटों का हार पहने और गले में गातरा (कृपाण) पहने दिखाई दे रहे हैं, जो सिखों के पवित्र पांच ककारों में से एक है। इसे मजाकिया ढंग में दिखाया गया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।


डीएसजीपीसी के धर्म प्रचार कमिटी के चेयरमेन परमजीत सिंह राणा ने एक लेटर जारी करते हुए कहा, ‘हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म का पोस्टर सामने आया है, जिसमें वह कृपाण पहने हुए नजर आ रहे हैं, जो इसका मजाक उड़ाने के समान है। कृपाण सिखों का धार्मिक चिह्न है। यह केवल दिखाने मात्र के लिए नहीं है, बल्कि इनके साथ मानवीय भावनाएं और संकल्प भी जुड़े हुए हैं।ह एक प्रण है जिसके साथ आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को कायम रखते हुए गरीब-मजलूमों की रक्षा के लिए जुल्म के खिलाफ उठाने का संकल्प जुड़ा हुआ है लेकिन फिल्मों में इस तरह धार्मिक चिन्हों का मजाक उड़ाना ट्रेंड सा बन गया है।

राणा ने फिल्म निर्माताओं और शाहरुख खान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह जल्द से जल्द अपने इस पोस्टर को बदलें और फिल्म से भी उन दृश्यों को हटाएं, जिनमें कृपाण का मजाक उड़ाया गया है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो फिल्म के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए इसकी रिलीज को रोका जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है