Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

गुरुद्वारा के ग्रंथी की बेटी को जबरन कबूल करवाया इस्लाम, मुस्लिम युवक से करवाया निकाह

गुरुद्वारा के ग्रंथी की बेटी को जबरन कबूल करवाया इस्लाम, मुस्लिम युवक से करवाया निकाह

- Advertisement -

लाहौर। पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख युवती का जबरन धर्म परिवर्तन (Religion change) करवाकर मुस्लिम युवक से उसका निकाह करवाने का मामला सामने आया है। युवती कई दिनों से लापता थी। गुरुवार को उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाने के बाद एक मुस्लिम युवक से उसका निकाह करवाए जाने की खबर है। 19 साल की जगजीत कौर गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी (पुजारी) भगवान सिंह की बेटी है। कहा जा रहा है कि बंदूक की नोक पर उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया है।

यह भी पढ़ें :-हरामी नाला में कीचड़ में छिप कर घुसपैठ कर सकता है पाक, नेवी अलर्ट

जगजीत कौर के परिवार का कहना है कि यदि उनकी बेटी को रिहा नहीं किया गया तो वह पंजाब के राज्यपाल (Governor) के घर के सामने आत्मदाह कर लेंगे। जगजीत के भाई सुरिंदर सिंह ने कहा, ‘हमारे परिवार ने एक दुखद घटना देखी है जब कुछ गुंडे जबरदस्ती हमारे घर में घुसे और उन्होंने मेरी छोटी बेटी को अगवा कर लिया। उन्होंने उसे प्रताड़ित किया और जबरन इस्लाम कबूल करवा लिया।’

परिवार के समर्थन में आया सिख समुदाय, राज्यपाल के घर के बाहर करेंगे प्रदर्शन

उन्होंने आगे कहा, ‘हम शिकायत दर्ज करवाने के लिए पुलिस स्टेशन (Police Station) गए। हमने बहुत से वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की, लेकिन उन्होंने हमारी शिकायत नहीं सुनी। वह गुंडे दोबारा हमारे घर आए और हमें शिकायत वापस लेने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि यदि हम शिकायत वापस नहीं लेंगे तो वह हमसे भी जबरन इस्लाम कबूल करवा लेंगे।’ परिवार ने पीएम इमरान खान और पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा से जगजीत कौर की सुरक्षित रिहाई की अपील की है। पाकिस्तान में मौजूद सिख समुदाय के लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और उन्होंने ननकाना साहिब में इसे लेकर बैठक बुलाई है। सिख समुदाय ने फैसला लिया है कि वह शुक्रवार को राज्यपाल के घर के बाहर उस समय प्रदर्शन करेंगे जब वहां करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अतंरराष्ट्रीय कांफ्रेंस चल रही होगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है