Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में हिमाचल के मंडप को मिला रजत पदक

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में हिमाचल के मंडप को मिला रजत पदक

- Advertisement -

शिमला। 38वीं भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा हिमाचल सरकार के मंडप को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए रजत पदक से सम्मानित किया गया। बिहार तथा उत्तराखंड के मंडपों को क्रमशः स्वर्ण व कांस्य पदक मिला। भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हिमाचल मंडप पहली बार अग्रणी पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।
उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने इस अवसर पर बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि इस पुरस्कार से जून, 2019 में आयोजित की जाने वाली ग्लोबल इंवेस्टर मीट में सभी क्षेत्रों में निवेश को गति मिलेगी। भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन प्रतिवर्ष प्रगति मैदान नई दिल्ली में इंडिया व्यापार संवर्धन संगठन द्वारा 14 से 27 नवंबर तक किया जाता है। निदेशक हिमाचल मंडप ने अवगत करवाया कि इस वर्ष ग्रामीण उद्यम को मध्यनजर रखते हुए हिमाचल मंडप ने प्रदेश के ग्रामीण उद्यमों द्वारा बनाए गए परंपरागत उत्पाद जैसे कुल्लू व किन्नौरी शॉल, चंबा रूमाल, कांगड़ा व थंका पेंटिंग तथा कास्ट व मैटल क्रॉफ्ट के साथ-साथ नेरवा के वृद्धजन संगठन द्वारा निर्मित फल उत्पाद व शिमला के स्टार्ट अप मैसर्ज ड्राप्लैज एप्ल चिप्स को मुख्यतः प्रदर्शित किया गया था।
हिमाचल मंडप के उद्घाटन अवसर पर मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने उद्योग विभाग के प्रयत्नों की सराहना करते हुए हैंडलूम तथा हैंडीक्राफ्ट क्षेत्र में डिजाइन इम्प्रूवमेंट की दिशा में उत्कृष्ट कार्य करने के निर्देश दिए। भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के दौरान 21 नवंबर को हिमाचल दिवस का आयोजन उद्योग मंत्री विक्रम सिंह की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं को बताते हुए निवेशकों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। सांस्कृतिक संध्या समारोह में करनैल राणा के लोक गीतों तथा कुल्लू जिला के इंद्र की नाटियों का दिल्ली में रह रहे हिमाचलवासियों ने लुत्फ उठाया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है