Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

दो टूकः Congress से नाराज सिंघी राम आजाद लड़ेंगे Election

दो टूकः Congress से नाराज सिंघी राम आजाद लड़ेंगे Election

- Advertisement -

शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह के गृह क्षेत्र रामपुर बुशहर में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलने लगे हैं। पहले टिकट की दौड़ में बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी भागदौड़ में रहे। जैसे ही दोनों दलों के प्रत्याक्षियों के नाम फ़ाइनल हुए उसके बाद अब टिकट से वंचित नेताओं में बगावती तेवर शुरू हो गए हैं। इस घटनाक्रम में कांग्रेस को रामपुर में नामांकन से पहले ही करारा झटका लगा है। 26 वर्ष तक लगातार रामपुर का प्रतिनिधित्व कर चुके वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व मंत्री सिंघी राम ने शुक्रवार को बैठक के बाद आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

रामपुर में कार्यकर्ताओं संग बैठक कर लिया फैसला

इससे पहले सिंघी समर्थकों ने उनके आवास पर एक बैठक की और सिंघी राम से आग्रह किया कि वे हर हाल में चुनाव लड़े। ऐसे में सिंघी राम के मैदान में आने से कांग्रेस का एक कुनबा सिंघी के पाले में चला गया है, जिसमें दो पूर्व बीडीसी अध्यक्ष, एक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष,  दर्जनों पूर्व पंचायत प्रधान और बीडीसी शामिल हैं। सिंघी के समर्थन में पंचायत परिषद के अध्यक्ष एवं बाहली  पंचायत प्रधान व कुछ दूसरे प्रधान भी खुले तौर पर शामिल हुए हैं। इतना ही नहीं कांग्रेस के कई रुष्ट लोग लगातार सिंघी से संपर्क में है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याक्षी एवं मुख्य संसदीय सचिव नंद लाल की मुश्किलें बढ़ गई है। सिंघी के आजाद खड़े होने से बीजेपी को भी नुकसान होना तय है।


बीजेपी के नेता भी सिंघी के संपर्क में

बीजेपी के वरिष्ठों का एक कुनबा भी अंदर खाते सिंघी के संपर्क में है।  रामपुर के वर्तमान विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव को उनके कुनबे के लोगों की वजह से भी नुकसान हुआ है, दूसरा क्षेत्र से जुड़ी कई गतिविधियों में नंद लाल की एक न चलने देना और पर्दे के पीछे वाले नेताओं की सरकारी कार्यालयों में सीएम दरबार के मार्फत दबदबा। दूसरी ओर बीजेपी ने चरणबद्ध तरीके से प्रचार काफी समय से जारी रखा है, लेकिन बीजेपी में एक खेमा लगातार भ्रामक तथ्यों को सामने लाकर बीजेपी प्रत्याक्षी प्रेम सिंह द्रेक की छवि को नकारात्मक प्रस्तुत  करने में काफी कामयाब भी हुआ है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है