Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

सिरमौर: कंडक्टर की मौत के दोषी चालक को 9 माह, चोरी के दोषी को एक साल की कैद

सिरमौर: कंडक्टर की मौत के दोषी चालक को 9 माह, चोरी के दोषी को एक साल की कैद

- Advertisement -

नाहन। सीजेएम नाहन ने ट्रक कंडक्टर (Truck Conductor) की मौत के आरोपी चालक (Driver) को दोषी करार देते हुए 9 माह की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर 3000 रुपए जुर्माना भी लगाया। मामले की जानकारी देते हुए एडीए रुमिन्द्र बैंस ने बताया कि दोषी चालक अनिल कुमार 7 जनवरी 2018 को कालाअंब के एक उद्योग से दूसरे उद्योग में लोहे की सिलियां लेकर गया था। जब वह उद्योग में सिलियां उतारने के लिए ट्रक को बैक करने लगा तो कंडक्टर मनोज कुमार दूसरी साइड से उसे ट्रक को पीछे लाने का इशारा कर रहा था। इसी दौरान चालक अनिल कुमार ने लापरवाही से ट्रक को बैक करते हुए कंडक्टर को उद्योग की दीवार में प्रैस कर दिया, जिससे मौके पर ही मनोज कुमार की मौत हो गई।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

वर्ष 2018 में कालाअंब पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया था। तफ्तीश में पुलिस ने पाया कि अनिल कुमार पुत्र बचना राम निवासी कणिपला, तहसील बिलासपुर, जिला यमुनानगर, हरियाणा द्वारा अपने ही ट्रक के कंडक्टर पर गाड़ी चढ़ा देने से उसकी मौत हुई थी। छानबीन के बाद चालान अदालत में पेश किया। गवाहों व साक्ष्यों के बाद अदालत ने दोषी चालक को 9 माह का साधारण कारावास व 3000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने की एवज में अनिल कुमार को 2 माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।


 

चोरी के दोषी को एक साल की कैद

उधर, पांवटा साहिब में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायलय संख्या दो के न्यायाधीश विशाल शिओकंद  की अदालत ने दोषी हेमंत कुमार उर्फ कालू पुत्र पवन कुमार निवासी गांव कोटडी व्यास तहसील पांवटा जिला सिरमौर को धारा 457  व 380 आईपीसी के तहत एक-एक साल  की साधारण कारावास और दो हजार रुपये जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है।

सहायक जिला न्यायवादी राजेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि शिकायतकर्ता अनिल कुमार अग्रवाल ने थाना माजरा में शिकायत दर्ज कराई कि दिनांक 17 जून 2019 को समय रात साढ़े आठ बजे जब अपने घर लौटा तो उसकी पत्नी ने बताया कि घर का दरवाजा खिडक़ी की जाली टूटी हुई है। जब उसने अपने कमरों की तलाशी ली तो पाया कि लोहे की अलमारी से 48 हजार रुपये गायब मिले। इसके अलावा 25 ग्राम एक सोने की चेन गायब पाई गई।  मोबाइल भी चोरो ने उड़ा लिया।। इसके बाद अनिल कुमार अग्रवाल ने थाना  माजरा में मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस केई तफ्तीश के बाद आरोपी  हेमंत कुमार कालू गिरफ्तार किया गया। इस मामले में उसे बुधवार को उपरोक्त सजा सुनाई गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है