×

सैंकड़ों किलोमीटर पैदल घरों का रुख कर रहे कामगारों की मददगार बनी Sirmaur पुलिस

सैंकड़ों किलोमीटर पैदल घरों का रुख कर रहे कामगारों की मददगार बनी Sirmaur पुलिस

- Advertisement -

नाहन। दिव्यांग श्रमिक की मदद के बाद अब एक बार फिर सिरमौर पुलिस (Sirmaur police) का मानवीय चेहरा सामने आया है। राजगढ़ व नाहन में पुलिस ने भूखे प्यासे लोगों की मदद को हाथ बढ़ाए हैं। दरअस, शिमला में फोरलेन कार्य में लगे 10 प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने अपने घरों के लिए निकल पड़े। ये सारे मजदूर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले है। रास्ते में बिना कुछ खाए भूखे पेट ही यह जिला मुख्यालय नाहन पहुंचे। यहां पुलिस ने जब इन सभी से पूछताछ की तो कामगारों ने अपनी समस्या पुलिस कर्मियों को बताई। यह सभी मजदूर शिमला (Shimla) से पैदल ही चलकर यहां पहुंचे थे और उन्हें रास्ते में कहीं भी कर्फ्यू (Curfew) के चलते खाने की सुविधा नहीं मिली। ऐसे में नाहन सदर नाहन के एसएचओ मानवेंद्र की टीम ने प्रवासी मजदूरों के लिए पुलिस लाइन में खाने की व्यवस्था की। साथ ही वायरस से जुडी जानकारी देकर जागरूक भी किया। इन प्रवासी मजदूरों में युवा के साथ अधेड़ उम्र के व्यक्ति भी शामिल है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

प्रवासी मजदूर नफीस ने बताया कि रोजी रोटी के लाले पड़ने पर उन्हें घरों का रुख करना पड़ रहा है। नफीस ने बताया कि वह सभी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से ताल्लुक रखते हैं। वहीं अन्य प्रवासी मजदूर मुस्तफा ने कहा कि घर पहुंचने की चाह में वह सभी पैदल ही निकल पड़े। रास्ते में खराब मौसम के बीच ही वह भूखे पेट शिमला से नाहन पहुंचे है, जहां नाहन पुलिस ने उनको खाना खिलाकर उनकी सबसे बड़ी सहायता की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

उधर, डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर और एसएचओ बलदेव ठाकुर ने भी पैदल घरों की ओर पहुंचे मजदूरों को खाने की सामग्री दी।  बता दें कि इन दिनों शिमला से कुछ लोग अपने घर की ओर पैदल रुख कर रहे हैं। यातायात की व्यवस्था ना होने से इन लोगों को अपने घर जाने के लिए बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने जब इन लोगों से जब बात की तो बताया कि शिमला में काम न होने से इन्हें काफी परेशानी हो गई थी। जिस कारण ये लोग रेणुका, शिलाई के लिए पैदल ही निकले हैं। रास्ते में इन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा कुछ केले, बिस्किट खाने के लिए दिये गए हैं जो बहुत ही सराहनीय कार्य है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है