Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

आलिशान जिन्दगी छोड़कर भाई-बहन बनेंगे संन्यासी, जानें वजह

आलिशान जिन्दगी छोड़कर भाई-बहन बनेंगे संन्यासी, जानें वजह

- Advertisement -

नई दिल्ली। एक भाई और बहन अपने पिता की करोड़ों रुपए की संपत्ति को छोड़कर संन्यासी बनने जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दिसंबर में होने वाले दीक्षा समारोह में यश वोरा (20) दीक्षा लेने के बाद साधु बनेंगे, वहीं उनकी बहन आयुषी वोरा (22) अपनी करोड़ों की संपत्ति को त्याग कर संन्यासी बन जाएंगी। यह दोनों भाई बहन गुजरात के रहने वाले हैं और इनके पिता का कपड़ों का कारोबार है।

इस भाई बहन के पिता भरत वोरा (57) ने बताया की उनका कपड़ों का बहुत बड़ा कारोबार है। इनका खुद का अडाजन में एक बड़ा बांग्ला है और गांव में पुश्तैनी घर है। उन्होंने बताया की उनके गांव वाव-थारड बनासकांठा में इनके 15 घर हैं। बताया गया कि इंटर की पढ़ाई के बाद यश और आयुषी दोनों ने धार्मिक पढ़ाई के लिए पूज्य आचार्य भगवान यशोवरम सुरिश्रवर महाराज को जॉइन कर लिया था। जिसके बाद चार साल पहले दोनों ने दीक्षा लेकर संन्यास धारण करने का फैसला लिया था। यह बता दें की अब से जो भाई बहन कार से चलते थे, अब पैदल चला करेंगे।

आयुषी ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि, ‘मेरी मां मुझसे कहती थीं कि किसी से मेरी शादी करने की बजाए वह मुझे माता जी की रूप में देखना चाहती हैं।मेरी मां की सलाह पर मैंने संन्यास धारण करने के फैसला लिया। अब 9 दिसंबर को मेरा सपना पूरा हो जाएगा।’ वहीं यश ने कहा, ‘मैंने अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर पापा के कपड़ा व्यवसाय के समझने के लिए उनके साथ जुड़ा। कुछ महीनों के बाद मुझे अहसास हुआ कि मैं इन काम के लिए नहीं बना हूं। मेरा दिमाग बहुत अशांत रहने लगा। उसी दौरान मेरी बहन ने मुझे संन्यास धारण करने की सलाह दी। मैं पालीताना गया और वहां आचार्य जी से प्रभावित हुआ। उसके बाद मैंने संन्यास धारण करने का फैसला लिया।’

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है