Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

चार्जशीट धमाके को कांग्रेस ने बनाई 6 सदस्यीय कमेटी, इन्हें किया शामिल

चार्जशीट धमाके को कांग्रेस ने बनाई 6 सदस्यीय कमेटी, इन्हें किया शामिल

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस ने छह सदस्यीय चार्जशीट कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी की कमान विधायक व पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर को सौंपी है। विधायक हर्षवर्धन चौहान समिति के को-चेयरमैन होंगे। पूर्व डिप्टी स्पीकर जगत सिंह नेगी को कमेटी का संयोजक बनाया गया है।
सदस्यों में विधायक नंद लाल, पूर्व स्पीकर गंगू राम मुसाफिर व विचार विभाग के समन्वयक विजय कुमार शामिल हैं। हिमाचल कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटील ने कमेटी के गठन को मंजूरी दे दी है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र के जरिए राज्य प्रभारी ने समिति के गठन की जानकारी दी है। इसकी प्रतिलिपि नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को भी भेजी गई है। सुखविंदर सुक्खू को भेजे पत्र में रजनी पाटील ने कहा है कि बीजेपी सरकार बने अभी एक वर्ष भी पूरा नहीं हुआ और जनता जयराम सरकार के कुशासन से परेशान है। लचर कानून-व्यवस्था के कारण आम जनमानस खासकर महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। हर विभाग में एक साल के भीतर अनियमितताएं और घोटाले हुए हैं। इनमें बीजेपी सरकार के मंत्री, नेता व अधिकारी शामिल हैं।
विपक्ष के नाते कांग्रेस का दायित्व बनता है कि सरकार के घोटालों, काले कारनामों व अनियमितताओं को जनता के सामने लाए। बीजेपी सरकार जनता को सुशासन प्रदान करने में बुरी तरह विफल रही है। बता दें कि कांग्रेस ने जयराम सरकार का एक साल पूरा होने पर चार्जशीट धमाका करने का ऐलान किया था। इसी कड़ी में चार्जशीट कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी सरकार के एक साल के कार्यकाल में हुए घोटालों व अनियमितताओं पर चार्जशीट तैयार करेगी।  

 कमेटी जल्द शुरू करेगी काम, बड़े चेहरे होंगे बेनकाब

कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि छह सदस्यीय कमेटी जल्दी चार्जशीट तैयार करने का काम शुरू कर देगी। चार्जशीट में बीजेपी के बड़े चेहरे बेनकाब होंगे। सटीक तथ्यों व दस्तावेजों के साथ बीजेपी का एक साल पूरा होने पर चार्जशीट को राज्यपाल को सौंपा जाएगा। इसमें नशे के कारोबार में संलिप्त नेताओं, अधिकारियों के नामों का भी खुलासा करेंगे। सरकार की विफलताओं पर भी प्रकाश डाला जाएगा।

 


 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है